India vs Sri Lanka : टीम इंडिया की स्थिति मजबूत
India vs Sri Lanka : टीम इंडिया की स्थिति मजबूत
Share:

नई दिल्ली : श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट में टीम की पहली पारी 600 रन पर ख़त्म हो गई. 399 रन से आगे खेलने उतरी टीम इंडिया ने दुसरे दिन 201 रन जोड़कर 600 रन का स्कोर खड़ा किया. आखिरी में हार्दिक पंड्या ने पारी को संभाला. पंड्या का यह डेब्यू टेस्ट है जिसमे उन्होंने शानदार अर्धशतक जड़ा. वही भारत के खिलाफ उतरी श्रीलंका की टीम भारत के सामने नहीं टिक पायी.  खेल खत्म होने तक श्रीलंका ने पहली पारी में 154 रनों पर ही अपने पांच विकेट खो दिए हैं. श्रीलंका की तरफ से पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज (नाबाद 54) तथा दिलरुवान परेरा (नाबाद 6) क्रिज पर मौजूद रहे. 

भारत की तरफ से शानदार गेंदबाजी की गयी जिसमे भारत की तरफ से मोहम्मद शमी को दो विकेट, रवीचंद्रन अश्विन और उमेश यादव को एक-एक विकेट की सफलता मिली. वही एक बल्लेबाज रन आउट कर दिया गया. जिससे खेल खत्म होने तक 154 रन ही श्रीलंका की टीम बना सकी.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. अभिनव मुकुंद (12) जल्दी आउट हो जाने के बाद शिखर धवन और चेतेश्वर पुजारा ने पारी को संभाला. भारत का दूसरा विकेट शिखर धवन के रूप में गिरा था . धवन दोहरा शतक बनाने से चूक गए और 190 रन की शानदार पारी खेलकर पवेलियन लोटे. वही पुजारा का साथ देने आए विराट कोहली पहली पारी में फ्लॉप रहे और महज तीन रहन बनाकर तीसरे विकेट के रूप में आउट हो गए. अजिंक्य रहाणे ने पुजारा का अच्छा साथ दिया और अर्धशतक जमाया. 57 रन की पारी खेलकर रहाणे भारत के चौथे विकेट के रूप में आउट हो गए.

वही शतक बनाकर शानदार पारी खेल रहे चेतेश्वर पुजार 153 रन बनाकर आउट हो गए. बाद अश्विन ने भी शानदार पारी खेली. अश्विन ने टीम के लिए 47 रन जोड़े. गौरतलब है की भारत ने पहले दिन का खेल समाप्त होने तक 3 विकेट के नुकसान पर 399 रन बनाए थे.

शुरू हुआ भारत की बेटियों को सम्मानित करने का सिलसिला

दोहरा शतक बनाने से चूके धवन, पुजारा शतक के करीब

IND vs SL live : धवन ने ठोंका अर्धशतक, भारत का स्कोर 115/1

लंका के खिलाफ गब्बर ने जड़ा शतक, पुजारा ने लगाई फिफ्टी, भारत 200 के पार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -