श्रीलंका की पहली पारी लड़खड़ाई, 50 रन के भीतर आधी टीम Out
श्रीलंका की पहली पारी लड़खड़ाई, 50 रन के भीतर आधी टीम Out
Share:

तीसरे टेस्ट में श्रीलंका की पहली पारी बुरी तरह से लाद्खादा गई है. 50 रन के भीतर लंका के चार विकेट गिर गए. फ़िलहाल श्रीलंका ने 4 विकेट के नुकसान पर 53 रन बना लिए है. क्रीज पर चंडीमल 12 रन और निरोशन 8 रन बनाकर खेल रहे है. भारत ने पहली पारी में लंका के सामने 487 रन का स्कोर खड़ा किया है. 

स्कोर का पीछा करने उतरी श्रीलंका की पहली की शरुआत अच्छी नहीं रही और जल्दी ही 4 विकेट खो दिए. श्रीलंका का पहला विकेट दिमुथ करुणारत्ने (4 ) रन के रूप में गिरा उनको शमी ने विकेट कीपर सहा को कैच करा दिया ,दूसरा विकेट उपुल थरंगा (5 ) रन बना कर आउट हुए उनको भी मोहम्मद समी ने साहा के हाथो कैच कराया .तीसरा विकेट कुसल मेंडिश (18 ) के रूप में गिरा वो रन आउट हो गए . एंजेलो मैथूस को हार्दिक ने आउट किया वो शून्य पर आउट हो गए

 

भारत और श्रीलंका के बीच कल शुरू हुए तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच के पहले दिन जहा भारत की शुरुआत दमदार हुई वही खेल समाप्त होने तक टीम बिखरती हुई नजर आयी, भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 90 ओवर में 6 विकेट खोकर 329 रन बना लिए थे. वही दिन का खेल खत्म होने के वक्त रिद्धिमान साहा (13) और हार्दिक पंड्या (1) क्रीज पर थे. इस मैच में शिखर धवन ने सेन्चुरी तो लोकेश राहुल ने फिफ्टी लगाई.

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी टीम इंडिया को शिखर धवन और लोकेश राहुल ने जबरदस्त शुरुआत देते हुए दोनों ने पहले विकेट के लिए 188 रन जोड़े. तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच के पहले दिन भारत की तरफ से खलेते हुए लोकेश राहुल ने 85 रन बनाये . पहले विकेट में पुष्पकुमार की बॉल पर लोकेश राहुल (85) को गुणारत्ने ने कैच कर लिया. दूसरे विकेट के रूप में शिखर धवन 119 रन बनाकर आउट हो गए. तीसरा विकेट चेतेश्वर पुजारा (8) का रहा. 264 के स्कोर पर अजिंक्य रहाणे भी मात्र 17 रन बनाकर आउट हो गए. कप्तान विराट कोहली भी 42 रन बनाकर 78.2 ओवर में 296 के स्कोर पर पांचवें विकेट के रूप में आउट हो गए. 87.6 ओवर में आर. अश्विन भी 31 रन बनाकर आउट हो गए

इस मैच में लोकेश राहुल मैच में फिफ्टी लगाकर आउट हुए. जो उनके टेस्ट करियर की नौवीं फिफ्टी रही. उन्होंने 135 बॉल पर 85 रन बनाए. शिखर धवन ने भी शानदार बैटिंग करते हुए मैच में टेस्ट करियर की छठी सेन्चुरी लगाई. धवन ने 123 बॉल पर 119 रन बनाये. जिसके चलते भारत ने 90 ओवर में 6 विकेट खोकर 329 रन बनाये.

टेस्ट में पांड्या की विस्फोटक पारी, 7 six 8 चोंको की मदद से ठोंका तेज शतक

हार्दिक पांडिया के शानदार अर्धशतक से भारत 450 के पर

हार्दिक पांडिया ने लगाया अर्धशतक भारत का स्कोरे 420 /8

क्या है शिखर धवन की कामयाबी का राज जानिए ?

Live : 7 विकेट खोकर 400 के करीब पंहुचा भारत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -