IndiavsSriLanka‬T20 : श्रीलंका को 197 रनों का टारगेट
IndiavsSriLanka‬T20 : श्रीलंका को 197 रनों का टारगेट
Share:

रांची: झारखंड की राजधानी रांची में खेले जा रहे अपने दूसरे टी-20 मैच में पुनः एक बार फिर से श्रीलंका की टीम ने टॉस जीता व भारत को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. इस दौरान भारतीय क्रिकेट टीम के  हरफनमौला खिलाडी रोहित शर्मा व शिखर धवन की जोड़ी ने शानदार प्रदर्शन किया मैच में थिसारा परेरा ने लगातार गेंदों पर पंड्या, रैना और युवराज को कैच आउट कराकर अपनी पहली और टी20 क्रिकेट की चौथी हैट्रिक जमा दी. सेनानायके की गेंद पर दिलशान को कैच थमाकर आउट हुए अजिंक्य रहाणे. दुष्मंथ चमीरा की गेंद को ड्राइव करने के चक्कर में गेंदबाज को वापस कैच थमाकर पैवेलियन लौटे रोहित शर्मा.

रोहित ने आउट होने से पहले 43 रनों का योगदान दिया. धवन के आउट होने के बाद भी रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे ने टीम इंडिया की रनगति को धीमा नहीं होने दिया. 12 ओवरों बाद भारत ने एक विकेट के नुकसान पर 110 रन बना लिए थे व रोहित 42 जबकि रहाणे 13 रन बनाकर खेल रहे थे व फिर रोहित व रहने  भी आउट हो गए. मैच में दुष्मंथ चमीरा ने शिखर धवन को आउट कर भारत को पहला झटका दिया. 75 के कुल योग पर आउट हुए धवन.
बल्लेबाज शिखर धवन ने जबर्दस्त बैटिंग करते हुए सिर्फ 22 गेंदों में ही अपना पहला टी20 अर्धशतक पूरा कर लिया. धवन ने इस दौरान लंकाई गेंदबाजों को जमकर पीटा. धवन ने अपने पचासे में सात चौके और दो छक्के जड़े.

रांची में आया धवन का तूफान

सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने लंकाई गेंदबाजों की जमकर खबर लेते हुए पहले पांच ओवरों में ही टीम इंडिया का स्कोर 55 रनों पर पहुंचा दिया. धवन ने महज 17 गेंदों पर पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से 37 रन ठोंक डाले. रोहित ने उनका अच्छा साथ देते हुए 13 गेंदों पर 18 रन बना लिए हैं.

रांची टी-20 मैच टीम इंडिया के साथ कप्तान धोनी के लिए एक बहुत बड़ी चुनौती है। रांची टी-20 में जीत टीम इंडिया के हौसले को एक नई उड़ान दे सकती है। मगर हारे तो टीम भारतीय फैंस के हौसलों का पर कतर देंगी। टी-20 फॉर्मेट में नंबर वन टीम की बादशाहत खतरे में हैं। रांची में आज टीम इंडिया के लिए ये मैच किसी करो या मरो के मुकाबले से कम नहीं है। खुद कप्तान धोनी के घरेलू मैदान पर ये एक बड़ी चुनौती होगी क्योंकि अगर रांची में हारे तो सीरीज के साथ धोनी को टी-20 की नंबर वन रैंकिंग से भी हाथ धोना पड़ेगा।  

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -