लंका के खिलाफ गब्बर ने जड़ा शतक, पुजारा ने लगाई फिफ्टी, भारत 200 के पार
लंका के खिलाफ गब्बर ने जड़ा शतक, पुजारा ने लगाई फिफ्टी, भारत 200 के पार
Share:

भारत और श्रीलंका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट में शिखर धवन का बल्ला जमकर चल रहा है. धवन के शानदार शतक की बदौलत टीम इंडिया ने अभी तक 41 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 201 रन बना लिए. धवन अपना शतक पूरा करके 126 रन बनाकर खेल रहे है. वही चेतेश्वर पुजारा भी अर्धशतक लगाकर 59 रन बनाकर खेल रहे. भारत ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला लिया. भारत को पहला झटका अभिनव मुकुंद के रूप में लगा. मुकुंद 12 रन बनाकर आउट हुए.

इस मैच में टीम इंडिया के हरफनमौला खिलाडी हार्दिक पंड्या टेस्ट में अपना डेब्यू कर रहे है. कप्तान विराट कोहली ने कैप देकर हार्दिक का अभिवादन किया. वही स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का यह 50वां टेस्ट है. वेस्टइंडीज़ के खिलाफ पिछली सीरीज जीतकर आत्मविश्वास से लबरेज टीम इंडिया श्रीलंका के खिलाफ 1-0 से बढ़त बनाने के इरादे से मैदान में उतरेगी. अनिल कुंबले के बाद एक बार फिर टीम इंडिया कोच रवि शास्त्री के साथ मैदान पर उतरेगी.

टीम इंडिया के हेड कोच का दायित्व मिलने के बाद शास्त्री की यह परीक्षा होगी कि वह किस तरह से खुद को साबित करते है. वही सीरीज शुरू होने से पहले टीम इंडिया को दो झटके लग चुके है. इस मैच में ख़राब स्वास्थ की वजह से ओपनर लोकेश राहुल नहीं खेल रहे है जिसकी वजह से कप्तान विराट कोहली के लिए ओपनिंग को लेकर मुसीबत हो सकती है. केएल राहुल को बुखार आने की वजह से पहले मैच में आराम दिया गया है वही मुरली विजय भी चोंट की वजह से इस सीरीज से बाहर है. ऐसे में शिखर धवन के साथ पारी की मजबूत शुरुआत टीम इंडिया के लिए चुनौती भरी हो सकती है.

राहुल की जगह पर अभिनव मुकुंद को रिप्लेस किया गया है. बता दे कि इससे पहले टीम इंडिया साल 2015 में श्रीलंका दौरे पर आई थी तब विराट कोहली की कप्तानी में भारत 2-1 से सीरीज जीतकर टेस्ट रैंकिंग में नंबर 1 पर काबिज हुआ था. इसके बाद टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका, वेस्टइंडीज, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीती. विराट कोहली एकबार फिर उसी जगह पर है जहां से उन्होंने शुरुआत की थी. कोहली अब भारत के परिपक्व कप्तान है. वैसे तो इस सीरीज में भारत का पलड़ा भारी है लेकिन अगर रिकॉर्ड देखे तो इस मैदान पर श्रीलंका मजबूत है. भारत और श्रीलंका के बीच गॉल इंटरनेशनल स्टेडियम पर अभी तक 4 मैच हुए जिनमे से 3 श्रीलंका ने जीते और एक में भारत को जीत मिली.

IND vs SL live : धवन ने ठोंका अर्धशतक, भारत का स्कोर 115/1

IND vs SL : भारत की अच्छी शुरुआत, धवन के साथ मुकुंद ने किया पारी का आगाज

लंका में शास्त्री की अग्निपरीक्षा, सीरीज में बढ़त बनाने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया

राहुल को आया बुखार तो विराट सोच रहे अब ओपनिंग कौन करेगा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -