लंका में शास्त्री की अग्निपरीक्षा, सीरीज में बढ़त बनाने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया
लंका में शास्त्री की अग्निपरीक्षा, सीरीज में बढ़त बनाने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया
Share:

नई दिल्ली : इंडिया और श्रीलंका के बीच आज से तीन टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू हो रही है जिसका पहला मैच आज गॉल इंटरनेशनल स्टेडियम में आज सुबह 10 बजे से शुरू होगा. वेस्टइंडीज़ के खिलाफ पिछली सीरीज जीतकर आत्मविश्वास से लबरेज टीम इंडिया श्रीलंका के खिलाफ 1-0 से बढ़त बनाने के इरादे से मैदान में उतरेगी. यह मैच सुबह 10 बजे से शुरू होगा. अनिल कुंबले के बाद एक बार फिर टीम इंडिया कोच रवि शास्त्री के साथ मैदान पर उतरेगी. टीम इंडिया के हेड कोच का दायित्व मिलने के बाद शास्त्री की यह परीक्षा होगी कि वह किस तरह से खुद को साबित करते है. 

 

इस मैच में ख़राब स्वास्थ की वजह से ओपनर लोकेश राहुल नहीं खेल रहे है जिसकी वजह से कप्तान विराट कोहली के लिए ओपनिंग को लेकर मुसीबत हो सकती है. केएल राहुल को बुखार आने की वजह से पहले मैच में आराम दिया गया है वही मुरली विजय भी चोंट की वजह से इस सीरीज से बाहर है. ऐसे में शिखर धवन के साथ पारी की मजबूत शुरुआत टीम इंडिया के लिए चुनौती भरी हो सकती है.

बता दे कि इससे पहले टीम इंडिया साल 2015 में श्रीलंका दौरे पर आई थी तब विराट कोहली की कप्तानी में भारत 2-1 से सीरीज जीतकर टेस्ट रैंकिंग में नंबर 1 पर काबिज हुआ था. इसके बाद टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका, वेस्टइंडीज, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीती. विराट कोहली एकबार फिर उसी जगह पर है जहां से उन्होंने शुरुआत की थी. कोहली अब भारत के परिपक्व कप्तान है. वैसे तो इस सीरीज में भारत का पलड़ा भारी है लेकिन अगर रिकॉर्ड देखे तो इस मैदान पर श्रीलंका मजबूत है. भारत और श्रीलंका के बीच गॉल इंटरनेशनल स्टेडियम पर अभी तक 4 मैच हुए जिनमे से 3 श्रीलंका ने जीते और एक में भारत को जीत मिली.

अश्विन की टेस्ट हाफ सेंचुरी-

टीम इंडिया के स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन जैसे ही इस मैच को खेलने के लिए मैदान पर उतरेंगे वैसे ही वे टेस्ट मैच खेलने के मामले में अर्धशतक लगा देंगे. अश्विन का यह 50वां टेस्ट मैच होगा. अश्विन 50 टेस्ट मैच खेलने वाले 30वें भारतीय खिलाड़ी बन जाएंगे. अश्विन अभी तक टेस्ट करियर में 250 से अधिक विकेट ले चुके है. अश्विन गेंदबाजी में तो माहिर है ही लेकिन बैटिंग में भी शानदार प्रदर्शन किया है. वे टेस्ट में 2000 रन पुरे करने से सिर्फ 97 रन दूर हैं. अगर अश्विन 2000 रन पुरे करते है तो वे ऐसा करने वाले चौथे भारतीय खिलाडी बन जाएंगे.

संभावित प्लेइंग इलेवन

भारत - अभिनव मुकुंद, शिखर धवन, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान) अजिंक्य रहाणे, हार्दिक पंड्या, रविचंद्रन अश्विन, ऋद्धिमान साहा, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार, ईशांत शर्मा और रोहित शर्मा.

श्रीलंका - उपुल थरंगा, दिमुथ करुणारत्ने, कुशल मेंडिस, एंजेलो मैथ्यूज, असेला गुणारत्ने, निरोशन डिकवेला, धनंजय डी सिल्वा, दानुष्का गुणातिलका , दिलरुवान परेरा, रंगना हेराथ (कप्तान), सुरंगा लकमल, लाहिरु कुमारा, विश्वा फर्नाडा, मलिंदा पुष्पाकुमारा, नुवान प्रदीप.

राहुल को आया बुखार तो विराट सोच रहे अब ओपनिंग कौन करेगा

एमसीसी के फैसले के बाद क्रिकेट के कई दिग्गज बल्लेबाजों को बदलना पड़ेगा अपना बल्ला

BCCI ने शास्त्री को दिया 8 करोड़ का भारी भरकम पैकेज

प्रशंसकों को लुभा रहा हार्दिक का नया हेयर स्टाइल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -