दोहरा शतक बनाने से चूके धवन, पुजारा शतक के करीब
दोहरा शतक बनाने से चूके धवन, पुजारा शतक के करीब
Share:

नई दिल्ली : श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में टीम इंडिया ने दो विकेट के नुकसान पर 55 ओवर में 282 रन बना लिए है. शिखर धवन अपना दोहरा शतक बनाने से चूक गए और वह 190 रन पर आउट हुए. फ़िलहाल क्रीज पर चेतेश्वर पुजारा 75 रन और कप्तान विराट कोहली 1 रन बनाकर खेल रहे है. पहला विकेट जल्दी गिर जाने के बाद शिखर धवन और पुजारा ने पारी को संभाला और टीम को मजबूत स्थिति में लेकर खड़ा किया. धवन का बल्ला लंका के मैदान में जमकर चला और उन्होंने शानदार 190 रनो की पारी खेली. भारत को पहला झटका अभिनव मुकुंद के रूप में लगा.

मुकुंद 12 रन बनाकर आउट हुए. इस मैच में टीम इंडिया के हरफनमौला खिलाडी हार्दिक पंड्या टेस्ट में अपना डेब्यू कर रहे है. कप्तान विराट कोहली ने कैप देकर हार्दिक का अभिवादन किया. वही स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का यह 50वां टेस्ट है. वेस्टइंडीज़ के खिलाफ पिछली सीरीज जीतकर आत्मविश्वास से लबरेज टीम इंडिया श्रीलंका के खिलाफ 1-0 से बढ़त बनाने के इरादे से मैदान में उतरेगी. अनिल कुंबले के बाद एक बार फिर टीम इंडिया कोच रवि शास्त्री के साथ मैदान पर उतरेगी. टीम इंडिया के हेड कोच का दायित्व मिलने के बाद शास्त्री की यह परीक्षा होगी कि वह किस तरह से खुद को साबित करते है.

वही सीरीज शुरू होने से पहले टीम इंडिया को दो झटके लग चुके है. इस मैच में ख़राब स्वास्थ की वजह से ओपनर लोकेश राहुल नहीं खेल रहे है जिसकी वजह से कप्तान विराट कोहली के लिए ओपनिंग को लेकर मुसीबत हो सकती है. केएल राहुल को बुखार आने की वजह से पहले मैच में आराम दिया गया है वही मुरली विजय भी चोंट की वजह से इस सीरीज से बाहर है. ऐसे में शिखर धवन के साथ पारी की मजबूत शुरुआत टीम इंडिया के लिए चुनौती भरी हो सकती है. राहुल की जगह पर अभिनव मुकुंद को रिप्लेस किया गया है.

लंका में शास्त्री की अग्निपरीक्षा, सीरीज में बढ़त बनाने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया

IND vs SL : भारत की अच्छी शुरुआत, धवन के साथ मुकुंद ने किया पारी का आगाज

IND vs SL live : भारत का पहला विकेट गिरा, मुकुंद 12 रन बनाकर आउट

IND vs SL live : धवन ने ठोंका अर्धशतक, भारत का स्कोर 115/1

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -