IND vs SL Live : लंका की आधी टीम पवेलियन लौटी, तीसरे दिन भारत की स्थिति मजबूत
IND vs SL Live : लंका की आधी टीम पवेलियन लौटी, तीसरे दिन भारत की स्थिति मजबूत
Share:

नई दिल्ली : श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट में श्रीलंका की पहली पारी लड़खड़ा गई. दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक श्रीलंका ने 154 रन पर 5 विकेट गंवा दिए. इससे पहले बैटिंग करते हुए भारतीय टीम ने 600 रन का स्कोर खड़ा किया था. फ़िलहाल क्रीज पर एंजेलो मैथ्यूज 54 रन और दिलरुवान पेरेरा 6 रन बनाकर खेल रहे है.

श्रीलंका की शुरुआत बेहद कमजोर रही. लंका को पहला झटका ओपनर दिमुथ करुणारत्ने के रूप में लगा जिन्हे उमेश यादव ने महज 2 रन पर आउट किया. इसके बाद दनुष्का गुणतिलक के रूप में गिरा. गुणतिलक को मोहम्मद शमी ने आउट किया. कुसल मेंडिस बिना खता खोले शून्य के स्कोर पर पवेलियन लौट गए. निरोशन दिकवेला भी कुछ ख़ास नहीं कर सके हो वो भी 8 रन बनाकर आउट हो गए. उपुल थरंगा ने शानदार 64 रनो की अर्धशतकीय पारी खेली.

भारत की तरफ से शानदार गेंदबाजी की गयी जिसमे भारत की तरफ से मोहम्मद शमी को दो विकेट, रवीचंद्रन अश्विन और उमेश यादव को एक-एक विकेट की सफलता मिली. वही एक बल्लेबाज रन आउट कर दिया गया. जिससे खेल खत्म होने तक 154 रन ही श्रीलंका की टीम बना सकी.

 

भारत की पहली पारी -

गौरतलब है कि इससे पहले टॉस जीतकर भारत ने पहले बैटिंग करने का फैसला लिया.पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. अभिनव मुकुंद (12) जल्दी आउट हो जाने के बाद शिखर धवन और चेतेश्वर पुजारा ने पारी को संभाला. भारत का दूसरा विकेट शिखर धवन के रूप में गिरा था . धवन दोहरा शतक बनाने से चूक गए और 190 रन की शानदार पारी खेलकर पवेलियन लोटे.

वही पुजारा का साथ देने आए विराट कोहली पहली पारी में फ्लॉप रहे और महज तीन रहन बनाकर तीसरे विकेट के रूप में आउट हो गए. अजिंक्य रहाणे ने पुजारा का अच्छा साथ दिया और अर्धशतक जमाया. 57 रन की पारी खेलकर रहाणे भारत के चौथे विकेट के रूप में आउट हो गए. वही शतक बनाकर शानदार पारी खेल रहे चेतेश्वर पुजार 153 रन बनाकर आउट हो गए. बाद अश्विन ने भी शानदार पारी खेली. अश्विन ने टीम के लिए 47 रन जोड़े. हरफनमौला खिलाडी हार्दिक पांड्या ने अपने डेब्यू टेस्ट में शानदार पारी खेलकर अर्धशतक लगाया. इस तरह से भारत ने पहली पारी में श्रीलंका के सामने 600 रन का स्कोर खड़ा किया.

India vs Sri Lanka : टीम इंडिया की स्थिति मजबूत

500 के पार पंहुचा भारत, अश्विन अर्धशतक लगाने से चूके

दोहरा शतक बनाने से चूके धवन, पुजारा शतक के करीब

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -