IND vs SA Live : भारत ने जीता टॉस, शुरू हो चुकी सेमीफाइनल की जंग
IND vs SA Live : भारत ने जीता टॉस, शुरू हो चुकी सेमीफाइनल की जंग
Share:

नई दिल्ली : भारत और साउथ अफ्रीका के बीच आज ओवल में करो या मरो का मैच होने वाला है. भारत ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला लिया है. वही अफ्रीका पहले बैटिंग करेगी. भारत अगर यह मुकाबला जीतता है तो उसके लिए सेमीफाइनल के दरवाजे खुले जाएंगे। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली पर एक तरफ सेमीफाइनल में पहुचने का दवाब होगा तो वही दूसरी तरफ दुनिया की नंबर वन टीम अफ्रीका की चुनौती। अब देखना होगा कि कप्तान कोहली किस रणनीति के साथ मैदान में उतरते है।

टीम इंडिया के लिए यह राह आसान नही होगी लिहाजा अगर सेमीफाइनल में पहुचना है तो भारत के हर खिलाडी को अपनी काबिलयत दिखाना होगी। मैच से पहले विराट ने कहा कि- एक खिलाड़ी होने के तौर पर मुझे इस तरह के मुकाबले पसंद है। हर खिलाडी इस तरह के मैच का हिस्सा बनना चाहता है जो क्वाटर फाइनल की तरह महत्वपूर्ण होते है।

मजबूत शुरुआत : बता दे कि भारत की ओपनिंग जोड़ी जबरजस्त फार्म में है. शिखर धवन - रोहित शर्मा ने पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ मजबूत शुरआत दी. दोनों बल्लेबाजों ने पाकितान के खिलाफ 136 और और श्रीलंका के खिलाफ 138 रन के पार्टनरशिप की थी. धवन चैंपियन ट्रॉफी के इस टूर्नामेंट में अब तक दो मैचों में 193 रन और रोहित 169 रन बना चुके हैं. वही श्रीलंका के खिलाफ बिना खाता खोले आउट होने वाले कप्तान कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ जबरजस्त 81 रनो की पारी खेली थी.

उधर श्रीलंका के खिलाफ अपने बल्ले से ज्यादा कुछ खास नहीं करने वाले हरफनमौला खिलाडी युवराज ने पाकिस्तान के खिलाफ विस्फोटक पारी खेली थी. वही दुनिया के बेस्ट फिनिशर माने जाने वाले महेंद्र सिंह धोनी श्रीलंका के खिलाफ अपने बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन कर चुके है.

आसमान बरसे तो भारत खेलेगा सेमी-फाइनल, अफ्रीका होगी चैंपियन ट्राफी से बाहर

IND-SA : सेमीफइनल में पहुंचने के लिए कोहली प्रयोग कर सकते अश्विन का विराट ब्रह्मास्त्र

स्टोक्स और मॉर्गन की घातक बल्लेबाजी से चैंपियन ट्रॉफी से बाहर हुए कंगारू

अफ्रीका के खिलाफ करो या मरो विराट, गेंदबाजी में होगा बदलाव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -