भारत के एक विकेट पर 147 रन, पुजारा व मुरली विजय के अर्धशतक
भारत के एक विकेट पर 147 रन, पुजारा व मुरली विजय के अर्धशतक
Share:

कानपुर - कानपुर में अपना ऐतिहासिक 500वां टेस्ट खेल रही भारतीय टीम ने जीलैंड के खिलाफ सीरीज के इस पहले मैच में टीम इंडिया ने 445.4 ओवर में एक विकेट पर 147 रन बना लिए हैं. मुरली विजय (52) और चेतेश्वर पुजारा (59) नाबाद हैं. विजय ने 119 गेंदों में टेस्ट करियर की 13 वां अर्ध शतक बनाया जो भारत के 500वें मैच का पहला अर्ध शतक रहा. इसके कुछ ही देर बाद पुजारा ने भी अपना आठवाँ अर्ध शतक लगाया.

 बता दें क़ि टॉस भारत ने जीता और पहले बल्लेबाजी को चुना. लंच से पहले टीम इंडिया का एकमात्र विकेट केएल राहुल के रूप में गिरा. राहुल ने 39 गेंदों में 32 रन बनाए, जिसमें 4 चौके और एक छक्का शामिल था.मुरली विजय और केएल राहुल के बीच 42 रनों की ओपनिंग साझेदारी हुई. लंबे समय से ऑउट ऑफ फॉर्म चल रहे शिखर धवन को विराट कोहली ने अंतिम ग्यारह में शामिल नहीं किया.

उल्लेखनीय है क़ि विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया के पास लगातार चौथी टेस्ट सीरीज जीतने का सुनहरा मौका है. एमएस धोनी के टेस्ट कप्तानी छोड़ने के बाद से विराट की कप्तानी में टीम इंडिया ने श्रीलंका, दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीत चुकी है.वहीँ न्यूजीलैंड टीम एशिया में पिछली तीनों सीरीज में नहीं हारी है. वह बांग्लादेश, श्रीलंका और पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज ड्रॉ कराने में सफल रही थी.

कुंबले की हुंकार : 500वां टेस्ट ही नहीं, बल्कि..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -