IND vs ENG :भारत ने सीरीज पर 2-1 से दर्ज की जीत
IND vs ENG :भारत ने सीरीज पर 2-1 से दर्ज की जीत
Share:

कोलकाता : भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे सीरीज के तीसरे और आखरी वनडे में आज कोलकाता के ईडन गार्डन्स में इंग्लैंड ने अपने रोमांचकारी प्रदर्शन के चलते हुए यह मैच 5 रन से जीत लिया है. शुरुआत में इंग्लैंड ने 8 विकेट के नुकसान पर 321 रन बनाये थे. वही जवाबी बल्लेबाजी में भारत 9 विकेट के नुकसान पर 316 रन ही बना पाया.  हालांकि भारत ने इस इस सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया है.  इस मैच में भारत की हार का सबसे बड़ा कारण बल्लेबाजो का नही टिक पाना है. भारतीय टीम द्वारा बल्लेबाजी करते हुए शुरुआत में निराशा मिली जिसमे अजिंक्य रहाणे ने मात्र एक रन बनाया. वही राहुल ने 11 रन, विराट कोहली ने 55 रन बनाये. इस मैच में महेंद्र सिंह धोनी ने 25 और युवराज सिंह ने 45 रन बनाये.

हालांकि बाद में गेंदबाजो ने बल्लेबाजी में अपनी किस्मत आजमाते हुए शानदार प्रदर्शन किया, जिसमे केदार जाधव ने 90 रन बनाये वही हार्दिक पंड्या ने 56 रन बनाये. रविन्द्र जडेजा 10 रन बनाकर आउट हो गए तो आर अश्विन ने मात्र 1 ही रन बनाया. जिसके चलते 9 विकेट के नुकसान पर भारतीय टीम के 316 रन बन पाए.

इससे पहले इंग्लैंड ने बल्लेबाजी करते हुए भारत को 50 ओवर की समाप्ति तक 8 विकेट के नुकसान पर 322 रनों का लक्ष्य दिया था . जिसको पार करने के लिए इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का निर्णय लिया था. जिसके बाद बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड के दिए हुए लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम  316 रन पर सिमट गयी. हालांकि इस मैच में केदार जाधव का प्रदर्शन शानदार रहा. वही भारत ने इस श्रृंखला को 2-1 से जीत लिया है.

INDvsENG : इंग्लैंड टीम को लगा बड़ा झटका, इस खिलाडी का हुआ हाथ फ्रेक्चर

Australian Open Tennis :सानिया और बोपन्ना बाहर

नेमार के पेनल्टी से बार्सिलोना ने क्वाटर फाइनल में जगह बनाई

IND vs Eng: T20 मैच के लिए UPCA ने उत्तरप्रदेश सरकार को दिए 15 लाख रुपए.


 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -