भारत के 6 विकेट गिरे, कोहली से विराट पारी की उम्मीद
भारत के 6 विकेट गिरे, कोहली से विराट पारी की उम्मीद
Share:

नई दिल्ली : चौथे टेस्ट के तीसरे दिन भारत ने 6 विकेट के नुकसान पर 348 रन बना लिए हैं. फ़िलहाल क्रीज पर कप्तान विराट कोहली नाबाद (82) रन और रवींद्र जडेजा (22) रन बनाकर खेल रहे है. इसी के साथ कप्तान विराट कोहली द्वारा 35वां रन बनाते हुए वे 2016 में अपना 1 हजार टेस्ट रन बनाने वाले बैट्समैन बन गए है. विराट ने टेस्ट मैच के करियर में अपने 4 हजार रन पूरे कर लिए हैं. वहीं मुरली विजय ने 231 बॉल पर अपने करियर की 8वीं सेन्चुरी पूरी की.

वही चेतेश्वर पुजारा दूसरी ही बाल पर आउट हो गए थे. अपनी 12वीं हाफ सेन्चुरी से 3 रन दूर हो गए. पुजारा के आउट के बाद कप्तान विराट खेलने उतरे.और मुरली विजय के साथ 182 बॉल पर 100 रन की पारी खेली थी.हालांकि लंच के बाद मुरली विजय ज्यादा देर तक पिच पर नहीं टिक सके. वहीं चौथे विकेट के लिए आए करुण नायर 13 रन पर LBW हुए.

बता दे कि इससे पहले इंग्लैण्ड की टीम ने चौथे टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को पहली पारी 400 रन पर खत्म की. इस सीरीज में टीम इंडिया 2-0 से आगे चल रही हैं. भारत की ओर से अश्विन ने 6 और जडेजा ने 4 विकेट लिए हैं. उल्लेखनीय हैं कि पहले दिन गुरुवार को जमकर बल्लेबाजी करने वाली इंग्लैण्ड की टीम ने 400 रन पर पारी खत्म की. इंग्लैंड की और से आज जॉस बटलर ने 76 और जैक बॉल ने 31 रन बनाए. बटलर ने 106 के गेंदों में करियर का छठा अर्ध शतक पूरा किया है. इंग्लैंड की पारी के जवाब में भारतीय टीम की शुरुआत ख़राब रही और अब तक भारत ने एक विकेट खोकर 41 रन बना लिए है. केएल राहुल 24 रन बनाकर आउट हुए.

दूसरे दिन के मैच में आर अश्विन ने जब पांचवा विकेट लिया तब वह पारी में सबसे अधिक बार पांच या अधिक विकेट लेने के मामले में भारतीय गेंदबाजों के बीच तीसरा स्थान प्राप्त करते हुए कपिल देव की बराबरी कर ली है. अश्विन ने यह कमाल पांचवी बार दिखाया.. इस मैच में टीम इंडिया के खिलाडी कीर्तिमान बनाने की ओर अग्रसर हैं. जहां 43वां टेस्ट खेल रहे आर अश्विन टीम इंडिया के लिए सबसे अधिक टेस्ट विकेट लेने के मामले में सातवें स्थान पर पहुंच कर पूर्व तेज गेंदबाज जवागल श्रीनाथ को पीछे छोड़ दिया. मुंबई में मोइन अली का विकेट लेते ही उनके 237 विकेट हो गए हैं, जबकि श्रीनाथ ने 67 मैचों में 236 विकेट लिए थे.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -