INDvsENG: इंग्लैंड ने बनाये 288 रन
INDvsENG: इंग्लैंड ने बनाये 288 रन
Share:

मुम्बई: भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे चौथे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन इंग्लैंड ने अपनी दमदार शुरुआत की. जिसके चलते पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने मैच समाप्ति तक पांच विकेट के नुकसान पर 288 रन बनाए. वही कीटोन जेनिंग्स ने शानदार बल्लेबाजी की जिसके चलते उन्होंने 112 रन का स्कोर खड़ा किया.  इस टेस्ट मैच में चोटिल हसीब हमीद के स्थान पर शामिल किये गए जेनिंग्स और जो रुट लम्बे समय तक क्रीज पर बने रहे. इंग्लैंड ने अपने एक विकेट के नुकसान तक 117 रन बना लिए थे. जिसके बाद इंग्लैंड ने पांच विकेट के नुकसान पर खेल समाप्ति तक 288 रन का स्कोर खड़ा किया.

इंग्लैंड की तरफ से 24 वर्षीय बल्लेबाज ने मोईन अली (50) के साथ तीसरे विकेट के लिए 94 रन जोड़े. अश्विन ने जो रूट (21) जैसे खतरनाक बल्लेबाज को सस्ते में आउट करने के बाद मोईन और जेनिंग्स को तीन गेंद के अंदर पवेलियन भेजकर भारत को वापसी दिलायी. वही अश्विन ने 75 रन देकर चार विकेट लिए. रविंद्र जडेजा ने भी 60 रन देकर एक विकेट लिया.  

भारत को पहले दोनों सत्र में एक-एक सफलता मिली है. जिसमे लंच से पहले कुक पवेलियन लौटे जबकि लंच के बाद रूट आउट हो गए. रूट को आउट करने में कोहली ने भी अहम भूमिका निभायी जिन्होंने स्लिप में बेहतरीन कैच लिया. आपको बता दे कि भारत ने इस मैच के लिये अपनी टीम में भुवनेश्वर और केएल राहुल को को शामिल किया है, वही इंग्लैंड ने भी जेनिंग्स के अलावा जैक बॉल को टीम में रखा है. भारत की और से अश्विन का शानदार प्रदर्शन रहा. वही इंग्लैंड की तरफ से मैच समाप्ति तक पांच विकेट के नुकसान पर 288 रन जोड़े गए.

भुवनेश्वर की गेंद से घायल हुए अंपायर रेफेल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -