IndVsAus : जारी है ऑस्ट्रेलिया का संघर्ष, लंच के बाद नहीं गिरा विकेट

Mar 20 2017 02:25 PM
IndVsAus : जारी है ऑस्ट्रेलिया का संघर्ष, लंच के बाद नहीं गिरा विकेट

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रांची में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के पांचवें और आखरी दिन ऑस्ट्रेलिया मैच ड्रा करवाने के लिए और भारत मैच जीतने के लिए संघर्ष कर रहा है. लंच और चायकाल के बीच ऑस्ट्रेलिया का एक भी विकेट नहीं गिरा है. ऑस्ट्रेलिया ने चायकाल तक 4 विकेट के नुकसान पर 149 रन बना लिए है. ऑस्ट्रेलिया इस वक़्त भारत से मात्र 3 रन पीछे है. अब मैच का आखरी सेशन बचा है, ऐसे में मैच ड्रा की ओर जाता दिख रहा है. अगर भारत को यह मैच जीतना है तो ऑस्ट्रेलिया 6 विकेट जल्दी ही गिराने होंगे. ऑस्ट्रेलिया की ओर से मार्श 38 रन और हैंड्सकॉम्ब 44 रन बनाकर खेल रहे है.

बता दे कि कल के स्कोर 23 रनों पर 2 विकेट से आगे खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया ने आज दो विकेट गवाएं. रेनशॉ 15 रन और कप्तान स्मिथ 21 रन बनाकर आउट हुए. गौरतलब है कि कल ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज वार्नर 14 रन और लीओन 2 रन बनाकर ऑउट हुए थे. भारत की ओर से जडेजा ने 3 जबकि इशांत शर्मा ने 1 विकेट लिया.

चौथे दिन भारत ने चेतेश्वर पुजारा और व्रिद्धीमान साहा की शानदार पारी की बदौलत अपनी पहली पारी 9 विकेट के नुकसान पर 603 रन बनाकर घोषित की. चेतेश्वर पुजारा ने शानदार दोहरा शतक और व्रिद्धीमान साहा ने शतक बनाया. चेतेश्वर पुजारा ने 21 चौकों की मदद से 202 रनों की पारी खेली, वहीं व्रिद्धीमान साहा ने 8 चौकों और 1 छक्के की मदद से 117 रन बनाए.

इसके अलावा रविन्द्र जडेजा ने अंत में आकर 55 गेंदों पर 52 रनों की तेजतरार पारी खेली, जिसकी बदौलत भारत बाद बढत लेने में कामयाब हुआ. वहीं ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में कप्तान स्मिथ की नाबाद 178 रन और मैक्सवेल की 104 रनों की पारी की बदौलत 451 रन बनाए थे.

स्पॉट फिक्सिंग के मामले पर बोले पाकिस्तान के कप्तान मिस्बाह उल हक

इंडिया-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट के दौरान अचानक हुआ ऐसा कुछ कि रो पड़े गावस्कर

स्पॉट फिक्सिंग का आरोपियों को फांसी दे देनी चाहिए थी, अब्‍दुल कादिर

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App