IndVsAus : आज ऑस्ट्रेलिया पर जीत दर्ज करने उतरेगी भारतीय टीम
IndVsAus : आज ऑस्ट्रेलिया पर जीत दर्ज करने उतरेगी भारतीय टीम
Share:

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रांची में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन भारत ने चेतेश्वर पुजारा और व्रिद्धीमान साहा की शानदार पारी की बदौलत अपनी पहली पारी 9 विकेट के नुकसान पर 603 रन बनाकर घोषित की. इस तरह भारत ने ऑस्ट्रेलिया पर कुल 152 रन की बढत ली. इसके बाद भारत ने चौथे दिन खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया के 23 रनों पर 2 विकेट भी गिरा दिए. ऑस्ट्रेलिया अब भी भारत से 129 रह पीछे है जबकि उसके 8 विकेट शेष है.

आज मैच का आखरी दिन है, ऐसे में भारत के सामने ऑस्ट्रेलिया को जल्द ही आउट कर मैच जीतने की चुनौती है, वहीँ ऑस्ट्रेलिया इस मैच को ड्रा करवाने की भरपूर कोशिश करेगा. कल ऑस्ट्रेलिया के दो बल्लेबाज वार्नर 14 रन और लीओन 2 रन बनाकर आउट हुए. दोनों ही विकेट जडेजा ने लिए. इससे पहले भारत की ओर से पहली पारी में चेतेश्वर पुजारा ने शानदार दोहरा शतक और व्रिद्धीमान साहा ने शतक बनाया. चेतेश्वर पुजारा ने 21 चौकों की मदद से 202 रनों की पारी खेली, वहीं व्रिद्धीमान साहा ने 8 चौकों और 1 छक्के की मदद से 117 रन बनाए.

इसके अलावा रविन्द्र जडेजा ने अंत में आकर 55 गेंदों पर 52 रनों की तेजतरार पारी खेली, जिसकी बदौलत भारत बाद बढत लेने में कामयाब हुआ. इनके अलावा भारत भारत की ओर से KL राहुल ने 67 रन, मुरली विजय 82 रन, कप्तान विराट कोहली ने 6 रन, रहाणे ने 14 रन, नायर ने 23 रन, आश्विन 3 और उमेश यादव 16 रन बनाकर आउट हुए.

ऑस्ट्रेलिया की ओर से कममिन्स ने 4, ओकीफे ने 3 जबकि लीओन व हाजलेवुड ने 1-1 विकेट लिया. बता दे कि ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में कप्तान स्मिथ की नाबाद 178 रन और मैक्सवेल की 104 रनों की पारी की बदौलत 451 रन बनाए थे.

बीसीसीआई ने मुंबई से छीन इन राज्यों को दी पूर्ण सदस्यता

टीम के साथ ट्रेन से निकले धोनी

आईपीएल की नीलमी में 12 करोड़ रुपए में बीके टैमल मिल्स पर केविन पीटरसन ने किया ट्वीट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -