Ind vs Aus 3rd Day : बैकफुट पर भारत, जडेजा और साहा तय करेंगे टीम की दिशा
Ind vs Aus 3rd Day : बैकफुट पर भारत, जडेजा और साहा तय करेंगे टीम की दिशा
Share:

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे चौथे और फाइनल टेस्ट का आज तीसरा दिन है. भारत ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 6 विकेट के नुकसान पर 248 रन बनाए है. फ़िलहाल रविन्द्र जडेजा 16* रन और रिद्धिमान साहा 10* रन बनाकर खेल रहे है. भारत अभी भी ऑस्ट्रेलिया से 52 रन पीछे है. अब देखना होगा कि तीसरे दिन के खेल कि शुरुआत होने के बाद दोनों बल्लेबाज टीम को क्या स्थिति देते है.

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए पहली पारी में 300 रन बनाए. वही जवाब में भारत का पहला विकेट जल्दी गिरने के बाद लोकेश राहुल और पुजारा ने पारी को संभाला. दूसरे विकेट के रूप में राहुल 60 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद पुजारा और रहाणे ने शानदार साझेदारी का टीम को काफी हद तक मजबूती दी लेकिन पुजारा भी अर्धशतक बनाकर अपना विकेट गांव बैठे. रहाणे भी फिफ्टी बनाने से चूक गए और 46 रन पर आउट हो गए.

ऑस्ट्रेलिया के नाथन लॉयन ने शानदार गेंदबाजी की और चार विकेट लेकर टीम इंडिया को बैकफुट पर ला दिया. एक तरफ टीम मेहमान टीम के कोशिश होगी की जल्दी से जल्दी भारत को ऑलआउट किया जाए वही दूसरी और टीम इंडिया बढ़त बनाने की कोशिश करेगी.

बता दे इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम ने कप्तान स्टीव स्मिथ की शतकीय पारी की बदौलत पहली पारी में 300 रन बनाए. वही गेंदबाजी में भारत की तरफ से अपना डेब्यू मैच खेल रहे चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए कंगारू टीम को 300 रन पर समेट दिया. कुलदीप ने ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में चार विकेट चटकाए.

कल तक कुलदीप थे शेन वार्न के फैन, अब खुद वार्न हो गए कुलदीप के फैन

अश्विन-जडेजा की उम्दा गेंदबाजी पर बोले विराट

जडेजा से परेशान कंगारू

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -