भारत-पाक DGMO ने हॉटलाइन की बात, PM मोदी से मिले जेटली
भारत-पाक DGMO ने हॉटलाइन की बात, PM मोदी से मिले जेटली
Share:

नई दिल्ली : जम्मू कश्मीर के मेंढर सेक्टर में कल पाकिस्तान ने सीज़फायर का उल्लंघन किया और गोलीबारी की. इस गोलीबारी में शहीद भारत के दो जवानों के साथ बर्बरता किए जाने का मामला सामने आने के बाद से देश में गुस्से का माहौल है. लोग सरकार से पाकिस्तान से खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग कर रहे है. इसी बीच पाकिस्तान के हमले की जानकारी देने के लिए रक्षा मंत्री अरुण जेटली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने उनके आवास पर पहुंचे. यहाँ जेटली ने पीएम मोदी को LOC पर पाकिस्तान के हमले की जानकारी दी. साथ ही भारतीय जवानों से साथ हुई बर्बरता के बारे में बताया.

वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान के हमले को लेकर दोनों देशों के DGMO के बीच हॉटलाइन पर बातचीत हुई. बातचीत के दौरान भारत के DGMO ने जम्मू के मेंढर सेक्टर में पाकिस्तान द्वारा किए हमले का मुद्दा उठाया. उन्होंने पाकिस्तानी DGMO से साफ कहा कि हमलावरों को पाकिस्तानी सेना पोस्ट से कवर दिया गया. इस दौरान भारत के दो जवानों के साथ बर्बरता का मुद्दा भी उन्होंने उठाया. BSF के एडीजी केएन चौबे ने एलओसी पर हमले को पाकिस्तान की सोची समझी साजिश करार दिया.

गौरतलब है कि भारत ने भी पाकिस्तान की इस कायराना हरकत का जवाब देना शुरू कर दिया है. भारतीय सेना ने LOC के पास मौजूद पाक सेना की चौकियों को ध्वस्त कर दिया. यह वहीं चौकियों थी, जिन्होंने फायरिंग कर बॉर्डर एक्शन टीम के सदस्यों की घुसपैठ में मदद की थी. भारत की इस कार्रवाई में 2 पाकिस्तानी चौकियां और 7 पाकिस्तानी सैनिक भी मारे गए हैं.

शहीद की बेटी ने कहा : बलिदान के बदले हमें 50 पाकिस्तानियों का सिर चाहिए

शहीद जवान के भाई की मांग, हमारी सेना भी पाकिस्तानियों के सिर काटकर लाए

भारतीय सेना ने दिया पाक को जवाब, 7 PAK सैनिक ढेर, 2 चौकियां ध्वस्त

हर ओर गूंजे भारत माता की जय के जयकारे, BSF अधिकारी ने बताया पाकिस्तान ने की सोची समझी साजिश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -