भारत की नज़र में कुलभूषण जाधव को फांसी देने का कदम है सुनियोजित हत्या
भारत की नज़र में कुलभूषण जाधव को फांसी देने का कदम है सुनियोजित हत्या
Share:

नई दिल्ली : भारतीय नौसेना के पूर्व अधिकारी कुलभूषण जाधव(Kulbhushan Yadav) के पाकिस्तान में पकड़े जाने के बाद उन्हें पाकिस्तान में फांसी की सजा सुनाए जाने को लेकर भारत ने विरोध किया है। भारतीय पक्ष का कहना है कि यदि जाधव को मौत की सजा दी जाती है तो फिर यह न्याय के मूलभूत नियमों को न मानना और इस पर ध्यान न देना होगा। विदेश सचिव एस जयशंकर द्वारा पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित को तलब किया गया।

इस दौरान बासित से कड़े शब्दों में निंदा करते हुए कहा गया कि पाकिस्तान की कार्रवाई हास्यास्पद है। पाकिस्तान के पास किसी तरह के साक्ष्य नहीं हैं। पाकिस्तान की सेना ने कुलभूषण को जो सजा दी है उसे लेकर पाकिस्तान के पास किसी तरह के साक्ष्य नहीं हैं। भारत ने अपने पक्ष में कहा कि भारतीय नागरिक को और कानून और न्याय के मूलभूत नियम को दरकिनार कर देना पाकिस्तान के लिए ठीक नहीं है।

ऐसा होने पर पाकिस्तान के इस कदम को भारत अपने नागरिक की सुनियोजित हत्या की श्रेणी में रखेगा। गौरतलब है कि पाकिस्तान के बलुचिस्तान में जाधव पकड़े गए थे। हालांकि जाधव ने कहा था कि अब उनका भारतीय नौसेना से कोई संबंध नहीं है वे तो अपने कारोबार को लेकर बलूचिस्तान पहुंचे थे। मगर पाकिस्तान ने उन पर कथित राॅ एजेंट होने का आरोप लगाते हुए उन्हें पकड़ लिया।

अब नहीं होगा चीन के वीटो का असर, अमेरिका करेगा आतंकियों को प्रतिबंधित करने का प्रयास

पाकिस्तान ने धमकाया तो भारत तबाह कर देगा उसका न्यूक्लियर ठिकाना

केरन में सेना ने मार गिराए 4 आतंकी, घुसपैठ नाकाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -