शांति के दूत का संदेश पाकिस्तान के लिए है चेतावनी
शांति के दूत का संदेश पाकिस्तान के लिए है चेतावनी
Share:

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान प्रेरित आतंकवाद की निंदा करते हुए पाकिस्तान को विकास की राह पर चलने के लिए प्रेरित किया। सही मायने में यह एक जननायक की आवाज़ थी। महाभारत युद्ध के पहले भगवान श्रीकृष्ण ने भी कौरवों को शांति संदेश दिया था। मगर जब कौरव नहीं माने तो युद्ध हुआ। ठीक उसी तरह भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आतंक का समर्थन करने वाले देश पाकिस्तान को चेतावनी दी कि अभी भी समय है यदि वह आतंकवाद का साथ छोड़कर विकास की राह पर आगे बढ़ता है। गरीबी मिटाने के लिए लड़ाई लड़ता है तो भारत उसके साथ है।

मगर पाकिस्तान झूठ पर झूठ बोल रहा है और फंसता ही जा रहा है। पठानकोट हमले के सबूतों से जाहिर है कि इस हमले में पाकिस्तान की धरती से आतंक का नेटवर्क चलाने वाले आतंकियों का हाथ था। भारत के मोस्ट वांटेड अंडरवल्र्ड डाॅन दाऊद को लेकर यह जानकारी सामने आ चुकी है कि वह पाकिस्तान में रहता है। स्वयं अमेरिका इस बात को सही ठहरा चुका है फिर आतंक का सौदागर आतंकी हाफिज सईद तो आए दिन पाकिस्तान की धरती से बयान जारी करता है और खुलेआम भारत को आतंकवाद के मसले पर चुनौती देता है लेकिन इसके बाद भी पाकिस्तान कहता है कि उसकी धरती पर आतंकवादी नहीं हैं।

वह आतंकवाद का समर्थन नहीं करता है। आखिर पाकिस्तान झूठ क्यों बोल रहा है। कहा जाता है कि एक झूठ को छुपाने के लिए सौ झूठ बोलने पड़ते हैं पाकिस्तान के लिए भी यही बात सच साबित नज़र आती है। पाकिस्तान इन बातों को खारिज कर देता है लेकिन वह खुलेतौर पर परमाणु हमले की धमकी देकर अपने लिए ही परमाणु आपूर्तिर्ता समूह के मामले में परेशानी पैदा कर लेता है।

पाकिस्तान द्वारा इस तरह की धमकी दिए जाने के बाद यह स्पष्ट हो जाता है कि पाकिस्तान परमाणु शक्ति का सैन्य उपयोग बिना सोचे समझे कभी भी कर सकता है। उसे परमाणु शक्ति के सही प्रयोग की जानकारी ही नहीं है। ऐसे में न्यूक्लियर सप्लायर्स ग्रुप के मामले में उसे मुकिश्लों का सामना करना पड़ सकता है।

हालांकि अपने व्यक्तिगर हित के कारण चीन उसका साथ दे रहा है लेकिन अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर आतंकवाद का समर्थन करने के आरोप झेलने पर पाकिस्तान से चीन भी दूरी बना सकता है। ऐसे में पाकिस्तान के लिए विकास का रास्ता नेकी और सच्चाई के साथ अपनाना ही एकमात्र उपाय होगा। पाकिस्तान को इस रास्ते पर चलते हुए आतंकी नेटवर्क को समाप्त कर देना चाहिए।

पाक पर बरसे PM मोदी, कहा: हम लड़ने के लिए तैयार हैं, हिम्मत हो तो लड़िए

'लव गडकरी'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -