लंदन की संसद के बाहर हुए आतंकी हमले की भारत ने की निंदा
लंदन की संसद के बाहर हुए आतंकी हमले की भारत ने की निंदा
Share:

नई दिल्ली : ब्रिटेन की राजधानी लंदन में संसद भवन के पास हुई आतंकी घटना की भारत ने निंदा की है. भारत ने कहा कि लोकतांत्रिक और सभ्य समाज में आतंकवाद के लिए कोई स्थान नहीं है. स्मरण रहे कि इस आतंकी हमले में एक हमलावर ने कार से राहगीरों को कुचल दिया था और ब्रिटिश पुलिस अधिकारी को चाकू मार दिया था.बाद में हमलावर को गोली मार दी गई थी.

इस सम्बन्ध में विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गोपाल बागले ने ट्वीट किया कि भारत वेस्टमिंस्टर आतंकी हमले की कड़ी निन्दा करता है और लोगों की मौत पर शोक प्रकट करता है. लोकतांत्रिक और सभ्य समाज में आतंकवाद के लिए कोई स्थान नहीं है. बता दें कि इस घटना के बाद ब्रिटेन में भारतीय उच्चायोग ने कहा कि वेस्टमिंस्टर की घटना के दौरान यदि कोई भारतीय घायल हुआ है तो वह भारतीय उच्चायोग की लोक प्रतिक्रिया इकाई से तुरंत संपर्क कर सकता है.

बता दें कि इस आतंकी हमले के बाद विदेशमंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि इस हमले में किसी भारतीय के हताहत होने की सूचना नहीं मिली है. मैं लंदन स्थित भारतीय उच्चायोग के लगातार संपर्क में हूं. वहीं अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ब्रिटिश प्रधानमंत्री टेरीजा मे से बात की और दोषियों को कानून के दायरे में लाने के लिए अपनी सरकार की ओर से पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया.

यह भी देखें

लंदन में ब्रिटिश संसद के बाहर फायरिंग, 2 की मौत, कई घायल

ब्रिटेन ने भी फ्लाइट में लैपटॉप और टैबलेट किए बैन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -