लालकिले की प्राचीर से गोरखपुर की घटना पर बोले PM मोदी
लालकिले की प्राचीर से गोरखपुर की घटना पर बोले PM मोदी
Share:

नई दिल्ली : गोरखपुर के बीआरडी हॉस्पिटल में हुई बच्चो की मौत के बाद देशभर मे बावल मचा हुआ है. वही स्वतनत्रता दिवस के मौके पर पीएम मोदी ने देश को सम्बोधित करते हुए लालकिले की प्राचीर से इस मामले पर चुप्पी चोड़ी. पीएम मोदी ने कहा कि ये काफी संवेदनशील मामला है. हमे संवेदनशील होकर स्वास्थ्य के क्षेत्र में काम करने की जरूरत है.

गौरतलब है कि इससे पहले घटना के बाद घटना के बाद पीएमओ से ट्वीट किया गया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस घटना पर नजर बनाए हुए है. मोदी ने पीड़ितों के प्रति सवेंदना व्यक्त की थी. वहीं भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रिय अध्यक्ष अमित शाह ने गोरखपुर की घट्न अपर कहा था कि यह घटना एक प्रकार की गलती थी, जिसकी जांच चल रही है. जब तक इसकी जांच पूरी नहीं हो जाती है, हमें किसी को दोषी नहीं ठहराना चाहिए.

बता दे कि गोरखपुर के हॉस्पिटल में बड़ी संख्या में हुई बच्चो की मौत पर राजनीति गरमा गई है. विपक्ष इस घटना के लिए योगी सरकार को जिम्मेदार ठहरा रहा है तो वही दूसरी और सीएम योगी आदित्यनाथ दोषियों को कड़ी सजा देने की बात कर रहे है. बीआरडी हॉस्पिटल में ऑक्सीजन की कमी से बच्चों की मौतें हुई हैं, हालांकि सरकार बिना जांच किए इस बात को मानने के लिए तैयार नहीं है.

सीएम योगी ने अस्पताल के प्रिसिंपल राजीव मिश्रा और सुपरिटेंडेंट और वाइस प्रिंसिपल डॉक्टर कफील खान को पद हटा दिया गया है. साथ ही मुख्य सचिव की अध्यक्षता वाली कमेटी इस मामले की जांच करेगी. बता दें कि पिछले एक सप्ताह में लगभग 70 मौतें हो चुकी हैं.

दूसरों की आज़ादी का ख़याल रखना ही है सबसे बड़ी 'आज़ादी'

CM योगी आदित्यनाथ ने बतौर मुख्यमंत्री पहली बार फहराया राष्ट्रध्वज

Cool Play 6 स्मार्टफोन 6GB रैम के साथ 20 अगस्त को हो सकता है भारत में लांच

पानी से हमला कर चीन ला सकता है भारत में तबाही

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -