धर्मशाला TEST : भारत की पहली पारी ऑलआउट, जडेजा की शानदार बैटिंग से AUS पर बढ़त
धर्मशाला TEST : भारत की पहली पारी ऑलआउट, जडेजा की शानदार बैटिंग से AUS पर बढ़त
Share:

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे चौथे टेस्ट में टीम इंडिया की पहली पारी 332 रन पर ऑलआउट हो गई. तीसरे दिन खेल की शुरुआत होने के बाद रविन्द्र जडेजा और रिद्धिमान साहा ने शानदार साझेदारी करते हुए टीम को मजबूत स्थिति में लाकर खड़ा कर दिया. तीसरे दिन 6 विकेट पर 248 रन से आगे खेलने उतरी टीम इंडिया, ऑस्ट्रेलिया पर 32 रन की बढ़त बनाकर ऑलआउट हो गई.

रविन्द्र जडेजा और साहा ने शानदार साझेदारी करते हुए टीम को मजबूती दी. जडेजा ने 63 रन की अर्धशतकीय पारी खेली साथ ही साहा ने 31 रन की पारी खेलकर उनका बखूबी साथ दिया. जडेजा की आउट होने के बाद भारत के विकेट बाकी के विकेट लगातार गिरते गए और भारत की पहली पारी 332 रन पर सिमट गई. वही अब भारतीय गेंदबाजो पर दरमोदर रहेगा और कोशिश रहेगी कि मेहमान टीम की दूसरी पारी को जल्द से जल्द आउट किया जाए.

पहली पारी में भारत की तरफ से चार विकेट लेने वाले चाइनामैन कुलदीप यादव से एक बार फिर उम्मीद होगी कि वह अपनी करिश्माई गेंदबाजी से ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजो को टिकने न दे. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से पहली पारी में नाथन लॉयन ने सर्वाधिक 5 विकेट लिए. वही कमिन्स ने तीन विकेट चटकाए, जबकि हेजलवुड और ओकीफे को एक-एक विकेट मिला.

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए पहली पारी में 300 रन बनाए. वही जवाब में भारत का पहला विकेट जल्दी गिरने के बाद लोकेश राहुल और पुजारा ने पारी को संभाला. दूसरे विकेट के रूप में राहुल 60 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद पुजारा और रहाणे ने शानदार साझेदारी का टीम को काफी हद तक मजबूती दी लेकिन पुजारा भी अर्धशतक बनाकर अपना विकेट गांव बैठे. रहाणे भी फिफ्टी बनाने से चूक गए और 46 रन पर आउट हो गए.

संजय मांजरेकर पर भड़के फैंस

संजय मांजरेकर को सचिन की तस्वीर शेयर करना पड़ा भारी

विजय- पुजारा ने तोडा सचिन- गांगुली का रिकॉर्ड

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -