बेकिंग सोडे का इस्तेमाल कर बढ़ाए इस तरह ब्यूटी
बेकिंग सोडे का इस्तेमाल कर बढ़ाए इस तरह ब्यूटी
Share:

आपके किचन में मौजूद बेकिंग सोडा किसी महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट से कम नहीं है, ये आपकी स्किन की खूबसूरती को बढ़ाने में मदद करता है. बेकिंग सोडे के इस्तेमाल से बाल बहुत खूबसूरत हो जाते है. चलिए आपको बताते इसे कैसे इस्तेमाल किया जाए. सोडा रूखे बालों के बहुत कारगर उपाय है.

बालों में रूखापन होने पर ड्राई हेयर शेम्पू के लिए अँधा-धुंध पैसे खर्च करने बजाय बेकिंग सोडे का इस्तेमाल करे. बालों को थोड़ा गीला कर बेकिंग सोडे जड़ों में लगाएं, इससे कुछ देर तक धीरे-धीरे मसाज करे. इससे आपको किसी भी शैम्पू से बेहतर रिजल्ट मिलेगा. चाहे तो शैम्पू को और बेहतर बनाने के लिए सोडे को चौथाई मात्रा में अपने शैम्पू में मिला कर भी लगा सकते है.

बेकिंग सोडे से बालों की अशुद्धियों को दूर होगी. यदि पसीने के धब्बे और दुर्गन्ध की समस्या हो तो सोडा पाउडर को थोड़े से पानी में मिला कर पेस्ट को अंडर आर्म में लगाइये, ये नैचुरल डियोड्रेंट की तरह काम करेगा. बेकिंग सोडे को चेहरा साफ करने के लिए भी इस्तेमाल में लिया जा सकता है. मेकअप हटाने के लिए पानी में बेकिंग सोडा मिला कर चेहरा धोएं. चाहे तो स्क्रब की तरह भी इसका इस्तेमाल किया जा सकता है.

ये भी पढ़े 

घर में बनाइये इस तरह मेकअप प्रोडक्ट

फैशन में छाई इमराल्ड ज्वेलरी

दुपट्टे का नहीं, अब समय है केप का

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -