उत्तर प्रदेश में 4 आईएएस अफसरों के यहा पड़े छापे, मध्य प्रदेश में भी छापे की तैयारी
उत्तर प्रदेश में 4 आईएएस अफसरों के यहा पड़े छापे, मध्य प्रदेश में भी छापे की तैयारी
Share:

लखनऊ: हाल में मिली जानकारी में पता चला है कि आयकर विभाग ने बड़ी करवाई करते हुए उत्तर प्रदेश में 4 आईएएस अफसरों के यहा छापे मारे है. मध्यप्रदेश के बाद अब उत्तरप्रदेश में मलाईदार विभागों में पदस्थ आईएएस अफसरों के यहा आयकर विभाग ने छापे की बड़ी कार्रवाई की है. उत्तरप्रदेश में आयकर विभाग के अफसरों ने एक साथ 4 आईएएस अफसरों के 22 ठिकानों पर छापे मारे. जो एक बड़ी कार्यवाही बताई जा रही है. जिन आईएएस अफसरों के यहा आयकर विभाग ने छापे मारे है वो उत्तरप्रदेश के सीनियर आईएएस अफसर है और उन विभागों के प्रमुख पदों पर पदस्थ रहे जिन विभागों के माध्यम से सरकार जनता के लिए बड़े बजट का प्रावधान खर्च करने के लिए करती है.

बता दे कि मध्यप्रदेश के स्वास्थ्य व अन्य मंत्रालय के अधीन पदस्थ अफसरों के यहा छापे की कार्रवाई की गई थी. जिसके बाद अब उत्तर प्रदेश में की गयी इस छापेमारी में रठ, गाजियाबाद, दिल्ली नोयडा और बागपत स्थित अफसरों के निवास और सम्बंधित 22 ठिकानों पर छापे की कार्यवाही की गयी. आयकर विभाग ने विमल शर्मा गाजियाबाद के पूर्व कलेक्टर और वर्तमान में नोएडा अथॉरिटी में एडिशनल सीईओ , ममता शर्मा मेरठ आरटीओ ,ह्रदय शंकर तिवारी बागपत के पूर्व कलेक्टर और वर्तमान में स्वास्थ्य विभाग निर्देशक के पद पर पदस्थ,सत्येंद्र कुमार सिंह वर्तमान में जेल विभाग के विशेष सचिव है के यहा छापे डाले गए है.

आयकर विभाग के अधिकारी ने बताया कि आईएएस ह्रदय शंकर तिवारी के दिल्ली, लखनऊ, मेरठ, ग्रेटर नोएडा सहित 8 ठिकानों पर, विमल कुमार और उनकी आईएएस पत्नी ममता शर्मा के मेरठ, नोएडा और मैनपुरी सहित 8 ठिकानों पर और सत्येंद्र कुमार सिंह के लखनऊ नोएडा सहित 6 ठिकानों पर छापे की करवाई कर दस्तावेज आदि जब्त किए जा रहे है. इस संबंध में इन अफसरों और इनसे जुड़े लोगों से पूछताछ की जाएगी और अलग से भी केस दर्ज किया जाएगा. भारत में यह दूसरा मामला है जिसमे आईएएस पति-पत्नी के खिलाफ बड़ी करवाई की जा रही है. वही इससे पहले मध्यप्रदेश में ऐसी कार्यवाही की जा चुकी है. वही अब दोबारा छापेमारी की जा सकती है.

बेनामी संपत्ती पर आयकर विभाग का शिकंजा, 600 करोड़ की संपत्ती कुर्क

400 बेनामी सौदे सामने आए, 600 करोड़ की सम्पत्तियाँ कुर्क

लालू की बेटी और दामाद को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट का नोटिस

अब सात साल पुरानी कंपनियां भी गिनी जाएगी स्टार्टअप में

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -