आय से अधिक संपत्ति मामले में  वीरभद्र सिंह को मिली जमानत
आय से अधिक संपत्ति मामले में वीरभद्र सिंह को मिली जमानत
Share:

नई दिल्ली: आय से अधिक संपत्ति मामले में हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह को जमानत मिल गई है. दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में सुनवाई के बाद वीरभद्र सिंह को जमानत दी.बता दें कि सीएम वीरभद्र सिंह के खिलाफ 10 करोड़ रुपये के आय के ज्ञात स्रोत से अधिक संपत्ति एकत्रित करने का आरोप है. वीरभद्र सिंह पर यूपीए सरकार में इस्पात मंत्री रहते हुए आय से अधिक संपत्ति होने के मामले की जांच चल रही है.

उल्लेखनीय है कि वीरभद्र सिंह और आठ अन्य लोगों के खिलाफ सीबीआई ने कथित भ्रष्टाचार के तहत दायर अंतिम रिपोर्ट में 225 गवाहों और 442 दस्तावेजों को रखा गया है. चार्ज शीट 500 से ज्यादा पन्नों की है. इसमें दावा किया गया है कि सिंह ने करीब 10 करोड़ रुपये की संपत्ति अर्जित की, जो केंद्रीय मंत्री के तौर पर उनके कार्यकाल के दौरान उनकी कुल आमदनी से 192 प्रतिशत अधिक है. CM ,उनकी पत्नी प्रतिभा सिंह के अलावा रिपोर्ट में 6अन्य को आरोपी बनाया गया है.

बता दें कि सुनवाई के दौरान हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह पटियाला हाउस कोर्ट में पेश हुए. आठ मई को कोर्ट ने उन्हें समन भेजकर मौजूद रहने को कहा था.सुनवाई के दौरान वीरभद्र सिंह के वकील ने सीबीआई की दलीलों का विरोध किया. साथ ही कहा कि सीबीआई की जांच निष्पक्ष नहीं है और वह राजनीतिक इशारों पर काम कर रही है. सुनवाई के बाद कोर्ट ने हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह को जमानत दें दी.

यह भी देखें

आय से अधिक संपत्ति मामले में वीरभद्र सिंह जमानत के लिए पहुंचे कोर्ट

सनी लियोनी का हिमाचल प्रदेश के नाहन से है गहरा रिश्ता...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -