शादी के पहले दुल्हन ऐसे निखारें अपना रूप
शादी के पहले दुल्हन ऐसे निखारें अपना रूप
Share:

tyle="text-align:justify">आज के व्यस्त जीवन में महिलाओं को अपने शरीर को आकर्षक बनाए रखने का कम ही वक़्त मिल पाता हैं. आम दिनों में तो यह चलता हैं. लेकिन यदि आपकी शादी होने वाली हैं या आप किसी की शादी में जाने वाले हैं तो आप जरूर अपनी त्वचा और चेहरे में निखार लाना चाहेंगे. अपने आप को आकर्षक और खूबसूरत बनाने के लिए आप नीचे दिए गए टिप्स जरूर अपनाए. 

  • अपनी त्वचा को निखारने के लिए ऐसी सब्जियां ज्यादा खाए जिसमें विटामिनों और रेशों की भरमार हो. यह क्वालिटी आपको हरी और पत्तेदार सब्जियों में मिलेगी.
     
  • यदि आप चाहते हैं कि आपको त्वचा को किसी भी तरह का नुक्सान ना हो तो आप नमक, चीनी और कैफीन युक्त पदार्थों का सेवन कम से कम करें.
     
  • त्वचा को चमकाने के लिए जितना हो सकते पानी पिए और पानी युक्त पदार्थ का सेवन करें. तरबूज, खरबूजा, खीरा में पानी अधिक मात्रा में होता हैं. 
     
  • अपने बाल और त्वचा को स्वस्थ और खूबसूरत बनाए रखने के लिए ओमेगा 3 फैटी एसिड्स का सेवन करते रहे. ओमेगा 3 चिया के बीज, सी फूड और फ्लैक्ससीड में पाया जाता हैं. 
     
  • अपने शरीर को आकर्षक फिगर देने के लिए फिटनेस पर ध्यान दे. सप्ताह में तीन से चार बार कार्डियो और वेट ट्रेनिंग व्यायाम करें. 
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -