नई स्विफ्ट डिजायर के जाने खास फीचर्स
नई स्विफ्ट डिजायर के जाने खास फीचर्स
Share:

जापान की वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी अपनी नई स्विफ्ट डिजायर लॉन्चिंग करने की तैयार कर रहा है। मारुती की यह कार तीसरी जनरेशन की स्विफ्ट हैचबैक पर तैयार की गई है। उम्मीद है कि नई डिजायर में टचस्क्रीन इन्फोटेंमेंट सिस्टम के साथ नेविगेशन की सुविधा दी जा सकती हैं। 

फीचर-
मारुती की नई डिजायर का वीलबेस बढ़ाया जाएगा, कहा जा रहा है कि अब इसके केबिन में पहले से ज्यादा जगह दी जा सकती है। इसका मुकाबला छह कारों से होगा, इन में टाटा जेस्ट और टाटा की जल्द आने वाली टाइगॉर में प्रॉजेक्टर हैडलैंप्स के साथ एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइटें दी गई हैं। उम्मीद है कि मारुति, डिजायर के टॉप वेरिएंट में प्रॉजेक्टर हैडलैंप्स के साथ एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट भी उपलब्ध कर सकती है। मारुति डिजायर के सुरक्षा फीचर की बात की जाए तो इसमें अस्टैंडर्ड ड्यूल एयरबेग होगा क्योंकि मारुति ने इस साल लॉन्च किए गए इग्निस क्रॉसओवर के सभी वेरिएंट में स्टैंडर्ड ड्यूल एयरबैग दिया है। इससे ग्राहकों की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सकेगी।

इंजन-

नई डिजायर के इंजन की बात की जाए तो इसमें 1.2 लीटर पेट्रोल और 1.3 लीटर डीजल इंजन दिया जा सकता हैं। मारुति की सियाज में यही इंजन एसएचवीएस टेक्नॉलजी के साथ आता है, ये भी उम्मीद की जा रही है कि मारुति, नई डिजायर में भी एसएचवीएस टेक्नॉलजी देगी। इस टेक्नॉलजी की वजह से नई डिजायर के डीजल वर्जन का माइलेज बढ़ जाएगा। 

जानें कैसे करें अपने फेसबुक पर ऑटोप्ले वीडियो सुविधा को डिस्अबल

ये ब्रिज दिखने में है बहुत खूबसूरत, लेकिन इस पर चलना खतरे से कम नही

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -