30 दिन में सरकारी अस्पताल में न हुआ आॅपरेशन तो सरकार देगी निजी चिकित्सालय में आॅपरेशन की सुविधा
30 दिन में सरकारी अस्पताल में न हुआ आॅपरेशन तो सरकार देगी निजी चिकित्सालय में आॅपरेशन की सुविधा
Share:

नई दिल्ली। अब दिल्ली के सरकारी अस्पताल में भर्ती मरीजों के लिए एक सुखद बाद है। जिसके तहत यह बात सामने आई है कि यदि कोई मरीज दिल्ली के सरकारी अस्पताल में भर्ती है और उसके आॅपरेशन में एक माह से अधिक का समय लग रहा है तो फिर उसका उपचार दिल्ली के निजी चिकित्सालय में करवाया जा सकेगा। हालांकि मरीज को उपचार का खर्च नहीं देना होगा। दिल्ली सरकार ही सारा खर्च उठाएगी।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज इस योजना का प्रारंभ करेंगे। इस दौरान एमआरआई, सीटी स्कैन, पीटी सिटी स्कैन आदि रेडियो थैरेपी टेस्ट भी निशुल्क उपलब्ध होगी। इसके लिए करीब 30 से भी अधिक चिकित्सालयों व पाॅलीक्लिनिक से रोगियों को रैफर किए जाने पर उनके महंगे रेडियो टेस्ट निजी संस्थानों में निशुल्क किए जाने की बात कही गई है।

यह बात भी सामने आई है कि अल्ट्रासाउंड पीएमजी रेडियो न्यूक्लियर स्कैन आदि महंगे टेस्ट इस तरह की योजना में सम्मिलत किए गए हैं। दिल्ली सरकार के तहत 24 चिकित्सालयों में रैफर किए जाने वाले रोगियों को इस तरह की सुविधा मिलने और गालब्लैडर हार्ट बाईपास व किडनी के आॅपरेशन किए जाने व अन्य उपचार हेतु 48 निजी चिकित्सालयों को पैनल में शामिल कर दिया गया।

मिली जानकारी के अनुसार सरकारी चिकित्सालयों द्वारा बिना खर्च पर निजी चिकित्सालयों में आॅपरेशन व फ्री परीक्षण की सुविधा दिए जाने के लिए लोगों को अपना पहचान पत्र, आधार कार्ड, वोटर आईडेंटिटी कार्ड व ड्राईविंग लाइसेंस आदि शामिल किए गए हैं।

योग दिवस : दिल्ली में केजरीवाल, वेंकैया नायडू और रामनाथ कोविंद ने किया योग

निर्भया फंड से दिल्ली की बसों में लगेंगे सीसीटीवी

कपिल मिश्रा ने किया ट्विट, दिया सीएम केजरीवाल को ईद मुबारक का जवाब

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -