हरमनप्रीत ने कंगारुओं को खदेड़कर भारत को IIC WWC के फाइनल में पहुंचाया, अब होगी अंग्रेजो से टक्कर
हरमनप्रीत ने कंगारुओं को खदेड़कर भारत को IIC WWC के फाइनल में पहुंचाया, अब होगी अंग्रेजो से टक्कर
Share:

नई दिल्ली : आईसीसी विमेंस वर्ल्ड कप में हरमनप्रीत की विस्फोटक पारी के बदौलत टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया को 36 रन से हराकर फाइनल में पहुंच गई है. हरमनप्रीत ने 115 गेंदों पर 171 रन की नाबाद पारी खेली. 42 ओवर के हुए मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया के सामने 282 रनो का लक्ष्य रखा जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम 42 ओवर में 245 रन ही बना सकी. फाइनल में भारत का मुकाबला अब 23 जुलाई को इंग्लैंड से होगा.

गौरतलब है कि टॉस जीतकर कप्तान मितली राज ने बल्लेबाजी करने का फैसला लिया. पहले बैटिंग करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत निराशाजनक रही थी जिसमे पहले ओवर की आखिरी बॉल पर स्मृति मंधाना (6) पर आउट हो गयी. 9.2 ओवर में 35 के स्कोर पर दूसरा विकेट पूनम राउत (14) का रहा. कप्तान मिताली राज के रूप में भारत का तीसरा विकेट गिरा जिसमे वे 24.6 ओवर में क्रिस्टन बीम्स की बॉल पर बोल्ड हो गईं.   

चौथे विकेट के रूप में दीप्ति शर्मा 25 रन बनाकर आउट हो गयी. मैदान में उतरी हरमनप्रीत कौर ने शानदार पारी खेली. कौर ने अपने बल्ले के दम पर कंगारू टीम को जमकर खदेड़ा. भारत की हरमनप्रीत कौर ने शानदार बैटिंग करते हुए 90 बॉल पर अपने 100 रन पूरे किए. वहीं 150 रन बनाने के लिए उन्होंने 107 बॉल खेलीं. वही उन्होंने 115 गेंद पर नाबाद 171 रन बनाये. जिसमे उन्होंने 20 चौके 7 छक्के लगाए. मैच में उन्होंने वनडे करियर का बेस्ट स्कोर भी बनाया. इससे पहले उनका बेस्ट स्कोर 107* रन था, जो उन्होंने फरवरी 2013 में इंग्लैंड के खिलाफ बनाया था. उनके वनडे करियर की 3rd और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करियर की पहली सेन्चुरी है. उन्होंने अपनी फिफ्टी 64 बॉल पर पूरी की थी.

बता दे कि वुमन्स वर्ल्ड कप के इतिहास में यह दूसरा मौका है जब टीम इंडिया सेमीफाइनल में पहुंची है. इससे पहले 2005 में साउथ अफ्रीका में हुए वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल में पहुंची थी, जिसके बाद अब सेमीफाइनल खेला है, जिसमे भारतीय टीम जित के लिए पूरा जोर लगाएगी.

महिला विश्वकप : ऑस्ट्रेलिया से भी हारी भारत, सेमीफाइनल की डगर हुई मुश्किल

Women World Cup: बेटियों ने लिया हार का बदला, पाकिस्तान को 95 रन से दी शिकस्त...

इंडियन क्रिकेटर मिताली ने तोडा सचिन का रिकॉर्ड, ऐसा करने वाली बन गई दुनिया की पहली क्रिकेटर?

ICC Womens World Cup : 5 साल बाद मितली सेना ने इंग्लैंड को हराकर शुरू किया विजयी अभियान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -