जानिए भारत में ह्युंडई की कारो का इतिहास
जानिए भारत में ह्युंडई की कारो का इतिहास
Share:

भारत कार निर्माता कंपनी ह्युंडई ने वैसे तो कई गाड़िया भारत बाजार में पेश की हैं। कंपनी अब तक भारत में कुल 18 मॉडल लॉन्च कर चुकी है और जल्द ही 7 ह्युंडई जल्द लॉन्च होने वाली कारें नए मॉडल लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। भारत में ह्युंडई की जो कारें बिक्री के लिए उपलब्ध हैं उनमें 5 हैचबैक कार, 3 सेडान कार, 3 एसयूवी कार शामिल हैं।

ह्युंडई के कार ह्युंडई क्रेटा, ह्युंडई i20, ह्युंडई एलीट आई20, ह्युंडई ग्रैंड आई10, ह्युंडई फ्लयूडिक वरना, ह्युंडई इऑन इसके अलावा भी अन्य कार है। भारत में ह्युंडई की डीलरशिप का बड़ा नेटवर्क है। आज की तारीख में कंपनी के देशभर में कुल 853 शोरूम हैं जो देश के 403 अलग-अलग शहरों में स्थित है और इनके ज़रिए कंपनी अपनी सेवाएं दे रही है।

ह्युंडई मोटर्स इंडिया लिमिटेड देश की दूसरी सबसे ज्यादा कार निर्माता कंपनी है। अधिकतर साउथ कोरिया की इस कंपनी ने साल 1996 में भारत में कदम रखा था और ह्युंडई सैंट्रो के रूप में अपना पहला प्रोडक्ट भारत में लॉन्च किया था। ह्युंडई सैंट्रो को सितंबर 1998 में भारत में लॉन्च किया गया था। ह्युंडई पिछले 16 साल से भारत में सफलतापूर्वक कारोबार कर रही है। कंपनी अफ्रीका, मिडिल ईस्ट, लैटिन अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया और एशिया पैसिफिक में भी भारत में बनी कार एक्सपोर्ट करती है।

होंडा बीआर-वी बनाम ह्युंडई क्रेटा, जाने दोनों में अंतर

भारत में पोर्शे ने लॉन्च की 718 बॉक्स्टर और 718 केमैन कार

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -