Samsung Pay एप का ऐसे कर सकते है आप इस्तेमाल
Samsung Pay एप का ऐसे कर सकते है आप इस्तेमाल
Share:

हाल में सैमसंग ने भारत में अपनी सैमसंग पे सर्विस को लांच कर दिया है. इसे 'अर्ली एक्सेस प्रोग्राम' के तहत आधिकारिक तौर पर भारत में लांच किये गए इस सैमसंग पे एप में सरकारी यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस को भी इंटीग्रेट किया गया है, जिसमे डिजिटल माध्यम से पेमेंट किया जा सकेगा. सैमसंग पे में मैग्नेटिक सिक्योर ट्रांसमिशन (एमएसटी) सपोर्ट भी दिया गया है जिससे सभी आउटलेट पर पेमेंट किया जा सकेगा. हम आपको बता रहे है इस एप के इस्तेमाल का तरीका-

सैमसंग पे का इस्तेमाल करने के लिए http://www.samsung.com/in/samsung-pay/obt/#registernow लिंक पर जाकर रजिस्ट्रेशन करना होगा. इसके बाद सैमसंग पे को डाउनलोड कर इंस्टाल कर ले. यदि आप ऐसा नही कर पा रहे है तो सेटिंग पर जाकर अकाउंट्स पर टैप करें. फिर एड सैमसंग अकाउंट में जाकर सैमसंग आईडी जोड़ दें. इसके बाद सैमसंग एप आइकन दिखने लगेगा, जिससे आप एप डाउनलोड और इंस्टॉल कर पाएंगे. 

इसमें यूज़र्स को सैमसंग अकाउंट आईडी और पासवर्ड की जरुरत पड़ेगी, जिसमे यूज़र्स फिंगरप्रिंट से भी रजिस्टर कर सकते हैं. जर वेरिफिकेशन मेथड पेज पर जाकर Samsung Pay पिन भी सेट कर सकते हैं. इसमें नया कार्ड एड करने के लिए यूजर को add your debit/credit card पर टैप करें. इसमें डिफ़ॉल्ट कैमरा ओपन होगा. यूज़र्स इसमें  Samsung Pay के जरिए पेटीएम से भी भुगतान कर सकते है. इसमें पैसा डालने के लिए एप की मेन स्क्रीन पर जाकर wallet पर टैप करना होगा.

RBI के Digital wallet में किन किन बातो का रखने पड़ेगा ध्यान, जाने

एक डिजिटल वॉलेट से दूसरे में कर सकेंगे जल्द ही पैसा ट्रांसफर

खामियों और जोखिम से परे है 'भीम' एप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -