ऐसे बनाएं अपने काले होठों को पहले जैसा गुलाबी
ऐसे बनाएं अपने काले होठों को पहले जैसा गुलाबी
Share:

मखमली गुलाबी गुलाबी होठ जब काले पड़ने लग जाते हैं तो उन्हें देख किसी का भी मन उदास हो सकता हैं. आप अपने होठों की लाली वापस लाने के लिए ना जाने क्या क्या उपाय अपनाते है. लिपस्टिक, लिप बाम, माश्‍चराइजर जैसे कई उत्‍पाद होठों को खूबसूरत बनाने के बजाय लंबे समय में उन्‍हें नुकसान पहुंचा सकते है. यदि आप अपने काले फटें होठों से परेशान हैं तो यह टिप्स अपनाएं. 

दूध की मलाई:

होंठों से रूखापन हटाने के लिए थोडी सी मलाई में चुटकी भर हल्दी‍ मिलाकर नियमित रूप से धीरे-धीरे होठों पर मालिश करें. आप देखेंगे कि इस घरेलू उपाय से कुछ ही दिनों में आपके होठ मुलायम और गुलाबी होने लगेंगे.

गुलाब की पंखुडियां:

होंठों के कालेपन को दूर करने के लिए गुलाब की पंखुडि़यां बहुत ही फायदेमंद होती है. इसके नियमित इस्‍तेमाल से होठों का रंग हल्‍का गुलाबी और चमकदार हो जाता हैं. गुलाब की पंखुडियों को पीसकर उसमें थोड़ी सी नींबू नीचों कर सुबह शाम होठों पर रगड़ें. 

केसर:

कच्चे दूध में केसर पीसकर होंठों पर मलें. इसके इस्‍तेमाल से होंठों का कालापन तो दूर होता ही है साथ ही वे पहले से अधिक आकर्षक बनने लगते हैं.

शहद:

थोड़ा-सा शहद अपनी उंगली में लेकर धीरे-धीरे अपने होंठों पर मलें या फिर शहद में थोड़ा सा सुहागा मिलाकर अपने होंठों पर लगाएं. ऐसा एक दिन में दो बार करने से कुछ ही दिनों में आपके होंठ चमकदार और मुलायम बन जाएंगे.

चुकंदर:

चुकंदर को ब्‍लड बनाने वाली मशीन भी कहते है. चुकंदर को काटकर उसके टुकड़े को होंठों पर लगाने से होठ गुलाबी व चमकदार बनते हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -