बालों को सिल्की बनाने के आसान तरीके
बालों को सिल्की बनाने के आसान तरीके
Share:

रूखे और उलझे बाल देखने में तो बेकार लगते ही हैं. साथ ही यह आपके बालों की सेहत के लिए भी ठीक नहीं होते हैं. यदि आप अपने बालों को मुलायम और सिल्की बनाना चाहते हैं तो आप हमारे द्वारा दी गई टिप्स को अपना सकते हैं. इसे अपना कर आपके बाल भी टीवी और फ़िल्मी सितारों की तरह मुलायम और सिल्की हो जायेंगे.

1. अपने बाल हर रोज ना धोए. बालों में होने वाले फॉलिकल्स, प्राकृतिक तेल का निर्माण करते हैं जो बालों को चमकदार और मुलायम बनाते हैं. रोज बाल धोने से यह प्राकृतिक तेल नष्ट हो जाता हैं. इसलिए हफ्ते में एक या दो बार ही बाल धोए.

2. अपने हेयर डाई करने से बचे. यह बालों को कमजोर बनता हैं और जड़ों को नुकसान पहुँचाता हैं. डाई से बाल रूखे और बेजान हो जाते हैं. 

3. विटामिन सप्लीमेंट्स का सेवन करना शुरू कर दे. कुछ सप्लीमेंट्स, जैसे ओमेगा-3 ऑइल, फिश एग फॉस्फॉलिपीड्स, और विटामिन E, आपके बालों में चमक लाते हैं. आप इसे स्थानिक हेल्थ फूड स्टोर से जेल-कैप्सूल स्वरूप में खरीदें सकते हैं. 

4. दौ मुंहे (विभाजित) बाल ट्रिम कर ले. दोमुंहे बाल समय एके साथ रूखे और क्षतिग्रस्त दिखाई देने लगते हैं. इसलिए हर 3-4 महिनों में एक बार बाल ट्रिम करा लेना चाहिए. 

5. बालों में एलोवेरा का उपयोग करें. एलोवेरा सीधे पौधे से इस्तेमाल करें या बोतल जिसमें 100% एलोवेरा है उसका इस्तेमाल करें. अपनी बालों में यह जेल लगा लें. इसे अपने बालों में दो या ज्यादा घंटों के लिए रहने दें, और फिर धो डालें. इसके बाद अपना नियमित शैम्पू और कंडीशनर उपयोग करैं. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -