ऐसे बनाये अपनी आईब्रो को घना
ऐसे बनाये अपनी आईब्रो को घना
Share:

घनी आईब्रो आँखों की खूबसूरती तो बढ़ाती ही है इसके सात ही आपके ओवरऑल लुक को भी अच्छा बनाती है. हर किसी की आईब्रो इतनी घनी नहीं होती और इस कारण उनकी आँखों की खूबसूरती खुल के नहीं दिख पाती। अगर आपकी आईब्रो भी पतली है तो कुछ घरेलु उपाय अपनाकर आप इन्हे घना बना सकती हैं.

प्याज को अच्छी तरह से पीस कर उसका रस आईब्रो पर लगाएं। प्याज का रस लगाने से उस जगह ब्लड सर्कुलेशन बढ़ जाता है और आईब्रो में नए बालों की ग्रोथ होती है. रात भर मेथी दाने को पानी में भिगो कर रखें और सुबह इसका पेस्ट बनाकर उसे आईब्रो पर लगाएं। कुछ ही दिनों में फर्क नजर आएगा। दिन में दो से तीन बार वैसलीन को आईब्रो के आसपास लगाएं। स्किन को सॉफ्ट रखने के साथ ही वैसलीन आईब्रो की ग्रोथ में सहायक है. नींबू के रस की कुछ बूंदें आईब्रो पर लगा उसे कुछ ही दिनों में घना बनाया जा सकता है.

दूध भी आईब्रो को घना बनाने का बहुत ही असरदार फॉर्मूला है. इसके लिए रात को सोने से पहले कॉटन को दूध में डूबोकर आईब्रो पर लगाएं। इससे आईब्रो के बालों को न्यूट्रिशन मिलता है जिससे वे घने और शेप में दिखाई देती है. एलोवेरा आईब्रो के बालों को न्यूट्रिशन देने के साथ ही डैमेज बालों को भी ठीक करता है. अगर थ्रेडिंग कराते वक्त भी आपकी आईब्रो को कोई नुकसान पहुंचा हो - तो एलोवेरा जूस उसे रिपेयर कर आईब्रो की ग्रोथ बढ़ाता है. नारियल तेल आई ब्रो को घना करने का सबसे आसान उपाय है. इससे आपकी आई ब्रो के बालों की ग्रोथ बढ़ती है और शेप अच्छा होता है. रात को सोते वक्त अपनी आईब्रो पर नारियल तेल लाएं और पूरी रात ऐसे ही रहने दें.

इन उपायों से पाएं झुलसी त्वचा से निजात

कील मुंहांसो से छुटकारा दिलाएंगे ये उपाय

चेहरे की सफाई का ध्यान रखना भी है जरूरी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -