घर पर ही तैयार कीजिये फेडेड जींस
घर पर ही तैयार कीजिये फेडेड जींस
Share:

फेडेड जीन्स का लुक ही बहुत अलग होता है. मार्केट में वैसे तो आपको मार्केट में हर तरह की फेडेड जीन्स मिल जायेगी लेकिन अगर आप घर पर ही अपनी जीन्स को फेडेड लुक देना चाहते हैं या उन्हें थोड़ा ओल्ड लुक देना चाहते हैं तो इसके लिए सबसे लोकप्रिय तरीका ब्लीच होता है. कुछ नेचुरल तरीको से भी ऐसा किया जा सकता है. आज हम आपको अपनी जीन्स को फेड करने के कुछ तरीकों के बारे में जानकारी दे रहे हैं.

कोई ऐसा कंटेनर लीजिये जिसमे फेड किया जाने वाले कपड़ा आसानी से आ जाए. इसमें अच्छी तरह से पानी भरे और साढ़े चार लीटर पानी में एक कप ब्लीच मिलाये। रबर के दस्ताने पहन कर फेड किये वाले कपड़े को अच्छी तरह से पानी में डुबोये। पांच से दस मिनट तक कपडे को उस पानी में भिगोए रखें और इसके बाद चेक करे आपका चाहा गया फेड कपड़े पर आया या नहीं। अगर आप थोड़ा ज़्यादा फेड चाहते हैं तो फिर उस कपड़े को फिर से उसी पानी में पांच से दस मिनट तक और भिगोकर रखें जब तक आप वांछित परिणाम प्राप्त नहीं कर लेते। एक बार मनचाहा परिणाम प्राप्त करने के बाद आप कपड़े को अच्छे से साफ़ पानी से धो लीजिये।

अगर आप नेचुरल तरीके से अपने फेब्रिक को फेड करना चाहते हैं सबसे पहले गर्म पानी से अपने कपड़े धो लीजिये ताकि वो फेडिंग की प्रक्रिया के लिए तैयार हो जाये। फैब्रिक को फेड करने के लिए उसे सूरज की रौशनी में सुखाएं ताकि फेब्रिक में नेचुरल फेड आ जाये। आपको यह ध्यान रखना होगा की आप हर 15 मिनट में अपने कपडे को उलटे से सीधा करें ताकि हर जगह बराबर फेड हो सके. शाम होने पर फेब्रिक को वापिस चेक कर लें और अगर आपको मनचाहा रिजल्ट नहीं मिला है तो आप दुसरे दिन फिर से यह प्रक्रिया दोहरा सकते हैं.

 

बॉयफ्रेंड जींस के साथ क्या पहने

ये है दुनिया भर में पाई जाने वाली सबसे महंगी जीन्स

ना करे बालो में ज़्यादा तेल का इस्तेमाल

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -