जब कोहरा ज्यादा तो कार ड्राइव में रखे इन बातो का ध्यान
जब कोहरा ज्यादा तो कार ड्राइव में रखे इन बातो का ध्यान
Share:

नई दिल्ली : ठण्ड का मौसम शुरू हो गया है और सुबह सुबह आपको कोहरा देखने को जरूर मिल रहा होगा. जैसे जैसे ठण्ड बढाती जाएगी कोहरा और बढ़ता जायेगा. कोहरा बढे या ठण्ड काम तो नहीं रुक सकता है इसीलिए आज हम आपको बताने जा रहे है की ज्यादा कोहरे में कैसे आप अपनी कार चलाये और इस कोहरे के प्रभाव को काम करने के क्या उपाय है. ठण्ड के कोहरे से सबसे ज्यादा प्रभाव यातायात सिस्टम पर ही पड़ता है.

सबसे पहले आप अपने कार में फोग लैम्प्स लगवाये, ये इसलिए जरूरी है क्योंकि कोहरे में दूर का तो देखा ही नहीं जा सकता है लेकिन कार के आगे एक छोटे से क्षेत्र को इस लाइट से आसानी से देखा जा सकता है. कोहरे की वजह से अक्सर सड़के गीली हो जाती है ऐसे में ब्रेक लगाने से कार फिसल सकती है. साथ ही ज्यादा जल्दी के चक्कर में ना रहे जिससे अन्य गाड़ियों को ओवरटेक करना पड़े.

कार की रफ़्तार को धीमी रखे और सामने वाली गाड़ी से नियत दूरी पर रहे. गाड़ी के अंदर के तापमान को ज्यादा गर्म न होने दें और डिफ्रोस्टर को एडजस्ट कर विंडशील्ड वाइपर को ऑन कर दें. गाड़ी की हैडलाइट को हाई बीम की बजाए लो बीम पर करके ऑन ही रखें ताकि सड़क पर मौजूद किसी भी चीज को आसानी से देखा जा सके.

 

UK में लांच हुई मारुती की नयी इग्निस कार, 23.5 kmpl तक माइलेज का वादा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -