बिजनेस मीटिंग्स में कभी भूलकर न करें ऐसी गलतियां
बिजनेस मीटिंग्स में कभी भूलकर न करें ऐसी गलतियां
Share:

कई बार ऐसा होता है की कुछ व्यक्ति बिजनेस मीटिंग्स में शामिल होना या उसमें बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेते है और आमतौर पर कर्मचारियों को पसंद नहीं करते. ज्यादातर कर्मचारियों का मानना होता है कि इस तरह की बिजनेस मीटिंग्स का कोई फायदा नहीं होता है, बल्कि इससे उनका समय खराब होता है और काम छूटता है. ऐसे में हर एक मैनेजर के लिए असरदार बिजनेस मीटिंग ऑर्गनाइज करना किसी बड़े टास्क को पूरा करने से कम नहीं होता है. अगर आप बनाना चाहते हैं अपनी बिजनेस मीटिंग को कामयाब, तो भूल के भी न करें ये गलतियां.

लक्ष्य पर हो विशेष ध्यान -
लोगों के बिजनेस मीटिंग्स से दूर भागने की सबसे बड़ी वजह एक ये भी है कि वो इसे प्वाइंटलेस और काम न आने वाली चीज मानते हैं. इसलिए बिजनेस मीटिंग प्लान करने से पहले अपना गोल क्लियर रखें. अगर मीटिंग का मकसद साफ नहीं होगा, तो किसी को भी उसमें इंट्रेस्ट नहीं आएगा. इसके लिए आप मीटिंग में शामिल होने वाले लोगों को पहले से अपने गोल  के बारे में बता सकते हैं, ताकि उसे विजन समझने में आसानी हो.

लोगों से बढ़ -चढ़कर बाते न करें -
मैनेजर्स मीटिंग्स में अक्सर ऐसी बड़ी-बड़ी बातें करते हैं, जिनका जमीनी रूप से पूरा होना न के बराबर होता है. ऐसी बातों से कर्मचारियों का इंट्रेस्ट लेवल खत्म हो जाता है, क्योंकि किसी मैनेजर से ज्यादा जमीनी हालात के बारे में उन्हें पता होता है. इसके चलते मीटिंग में कभी भी कोई ऐसी बात न करें, जिसका पूरा होना असंभव जैसा हो.

आप हमेशा टेक्नॉलजी का पूरा इस्तेमाल करें-
आज के दौर में टेक्नॉलजी की मदद से प्रेजेन्टेशन को आसानी से बेहतर और असरदार बनाया जा सकता है. अगर आप चाहते हैं कि कर्मचारियों का मीटिंग में इंट्रेस्ट बना रहे, तो इसके लिए आपको टेक्नॉलजी का पूरा इस्तेमाल करना चाहिए. इसके लिए आप सही टूल्स का चयन कर सकते हैं. फोटो या फिर वीडियो के माध्यम से मीटिंग को मजेदार बना सकते हैं.

साक्षात्कार के लिए रखना होगा कुछ ऐसी बातों का ध्यान

जॉब इंटरव्यू में सफलता के लिए कुछ खास बातें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -