News Trending

जानिए अब तक हीरो की कितनी बाइक हुई लांच

जानिए अब तक हीरो की कितनी बाइक हुई लांच

भारत में हीरो की कई टू-व्हीलर्स बिक्री के लिए उपलब्ध हैं। यह कंपनी भारत में अब तक कुल 32 मॉडल लॉन्च कर चुकी है और जल्द ही 6 हीरो जल्द लॉन्च होने वाली बाइक्स और 26 नई हीरो बाइक्स भारत में। भारत में हीरो की जो टू-व्हीलर्स बिक्री की गई, उनमें 19 कम्यूटर बाइक्स, 2 स्पोर्ट्स बाइक्स, 4 स्कूटर्स बाइक्स, 1 ऑफ रोड बाइक शामिल है।

हीरो मोटोकॉर्प लिमिटेड पहले हीरो होंडा मोटर्स लिमिटेड देश की सबसे बड़ी टू-व्हीलर निर्माता कंपनी है। साल 2001 में हीरो मोटोकॉर्प को देश की सबसे बड़ी टू-व्हीलर निर्माता कंपनी और वर्ल्ड नंबर 1 टू-व्हीलर कंपनी का दर्जा दियै गया है। और तब से लेकर अब तक कंपनी इस पोजिशन पर बनी हुई है। हीरो मोटोकॉर्प के देश भर में कुल चार प्लांट हैं। ये प्लांट गुड़गांव, धारुहेड़ा, हरिद्वार और राजस्थान के नीमराना में स्थित है।

भारत में हीरो की जो टू-व्हीलर्स लोगों को पसंद हैं उनमें हीरो डुएट, हीरो माइस्त्रो एज, हीरो स्पलेंडर प्लस, हीरो स्पलेंडर iSMART 110, हीरो ग्लैमर Fi शामिल हैं। आज कंपनी के देशभर में कुल 887 शोरूम हैं जो देश के 485 शहरों में फैले हुए है। 

 

रिव्यू : होंडा नवी अपनी तरह की पहली मोटो-स्कूटर

जनवरी 2017 में कारों की बिक्री 11 फीसदी बढी, बाइक की बिक्री कम

 

 

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App