UP असेंबली में पहले ही दिन हुआ हंगामा, राज्यपाल की ओर उछाले कागज
UP असेंबली में पहले ही दिन हुआ हंगामा, राज्यपाल की ओर उछाले कागज
Share:

लखनऊ। उत्तरप्रदेश में आज नवगठित विधानसभा का पहला सत्र प्रारंभ हुआ। सदन में प्रारंभ से ही हंगामा होता रहा। राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान भी हंगामा हुआ। (Samajwadi Party Oppose CM Yogi Adityanath Government) विपक्षियों ने राज्यपाल राम नाईक की आसंदी की ओर कागज के गोले बनाकर फैंके। इन गोलों को राज्यपाल के अंगरक्षकों ने दूर हटाया।

हालात ये थे कि विपक्षी विधायक प्रदेश में लाॅ एन आॅर्डर बिगड़ा होने पर विरोध कर रहे थे। विरोधियों में समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और कांग्रेस के विधायक शामिल थे।

विपक्षियों के हंगामे के कारण सदन की कार्रवाई मंगलवार प्रातः 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। विरोध प्रदर्शन के दौरान भवन में नारेबाजी होने लगी और फिर विधानसभा भवन में समाजवादी पार्टी के नेता लालटोपी पहने नज़र आने लगे। विपक्ष द्वारा सहारनपुर, गोंडा, बुलंदशहर आदि स्थानों पर हुए सांप्रदायिक तनाव को आधार बनाकर विरोध किया गया। दरअसल सपा के विधायक लाल टोपी पहनकर आए थे।

विपक्षी नेताओं के हाथों में सीटियां भी थीं। इन लोगों को लेकर भाजपा नेतृत्व की सरकार का कहना था कि ये लोग सत्ता में रहते हुए कुछ नहीं कर सके मगर अब हमसे 50 दिन का हिसाब मांग रहे हैं इस मामले में कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने उम्मीद जताई कि सदन की कार्रवाई सकारात्मक तरह से चलेगी। भाजपा ने विपक्ष के विरोध को लेकर अपने विधायकों को प्रशिक्षण दिया है। गौरतलब है कि इस सत्र में सरकार जीएसटी बिल को सदन में प्रस्तुत करेगी।

UP विधानसभा का पहला सत्र शुरू होते ही विपक्ष ने किया हंगामा

यूपी विधानसभा के सत्र में पहले ही दिन हंगामा,कागज़ के गोले राज्यपाल की आसंदी तक फैंके गए

योगी आदित्यनाथ ने सांप्रदायिकता पर नए सिरे से बहस का किया आह्वान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -