होंडा ने लॉन्च किया अपना नया स्कूटर 'होंडा क्लिक'
होंडा ने लॉन्च किया अपना नया स्कूटर 'होंडा क्लिक'
Share:

अभी हाल ही में होंडा ने अपनी नई स्कूटर लॉन्च की है. इस स्कूटर का नाम होंडा क्लिक है. भारतीय बाजार में स्कूटर वर्ग में होंडा ने हमेशा से ही अपनी धाक जमा के रखी है अब इस नए स्कूटर से होंडा अब और भी लोगों तक अपनी पह्नुच बनाएगा. इस स्कूटर को जयपुर में एक फंक्शन के दौरान लॉन्च किया गया है.

इस स्कूटर को लॉन्च करने का मकसद ग्रामीण भारत के लोगो को सस्ते में एक आटोमेटिक और दमदार स्कूटर मुहैया कराना है. इस स्कूटर की कीमत दिल्ली एक्स शोरूम में 42 हजार 499 रूपये है. होंडा ने इस स्कूटर के लिए टैग लाइन भी दी है 'बड़े काम की चीज़'.

इस स्कूटर को कोई भी चला सकता है मतलब और पुरुष दोनों. इसमें एक्टिवा वाला ही 110 cc का इंजन लगा है. क्लीक को जयपुर में लॉन्च करते हुए होंडा मोटरसाइकिल एन्ड स्कूटर इंडिया के प्रेजिडेंट और सीईओ मिनोरू काटो ने कहा भारत में 110 cc सेगमेंट में बेचे जाने वाले हर 10 में से 6 वाहन होंडा के होते है.

इस सेगमेंट में ऑटोमेटिक स्कूटरों ने तेजी से वृद्धि की है और ये कुल संख्या में तक़रीबन आधा योगदान देते है. तेजी से बढ़ती मांग और उपभोक्ताओं की जरूरत के अनुसार यह वर्ग अब कुछ और तरह से उभरने को तैयार है.

इस स्कूटर में लगा 110 cc का इंजन 8 बीएचपी की शक्ति, 7000 आरपीएम, 8 .94 एनएम का टॉर्क 5500 आरपीएम पर देता है. वहीं इसके फीचर्स की बात करें तो इसमें फ्लैट फूटबोर्ड के साथ ज्यादा लेगरूम, बड़ा अंडर सीट कवर, ज्यादा लोड केयरिंग क्षमता, 110 cc क्षमता वाला इंजन, 60 kmpl का माइलेज, कॉम्बी ब्रेक सिस्टम, मोबाइल चार्जिंग सॉकेट, इस्तेमाल में आसान सीट की कम ऊंचाई, लम्बी-चौड़ी सीट, चार रंगो में उपलब्ध है.

होंडा लॉन्च कर रही है अपनी अब तक की सबसे सस्ती टू-व्हीलर

2018 से इलेक्ट्रिक स्कूटर का प्रोडक्शन शुरू कर देगा होंडा

ये है दुनिया की सबसे ज्यादा बिकने वाली 125 cc बाइक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -