2018 से इलेक्ट्रिक स्कूटर का प्रोडक्शन शुरू कर देगा होंडा
2018 से इलेक्ट्रिक स्कूटर का प्रोडक्शन शुरू कर देगा होंडा
Share:

जापान और एशिया में धूम मचाने वाली होंडा स्कूटर के बारे में एक नई खबर आ रही है. इस खबर के अनुसार 2018 तक होंडा इलेक्ट्रिक स्कूटर के प्रोडक्शन में उतर जाएगा और कमर्शियल तरीके से इलेक्ट्रिक स्कूटर का निर्माण शुरू कर देगा. आपको बता दें कि 1958 होंडा कम्पनी के वाहन दुनिये भर की सड़कों पर दौड़ रहे है.

लेकिन होंडा के वाहनों में पेट्रोल गाड़ियों से होने वाले प्रदुषण को लेकर बड़ी समस्या रही है. लेकिन अब समय आ गया है जिसमे होंडा बदलाव के लिए तैयार है. अभी हाल ही में होंडा के सीईओ ताकाहिरो हाचिगो ने घोषणा की है कि वे 2018 तक इलेक्ट्रिक स्कूटर सहित कई नए मॉडल पेश करने की योजना बना रहे है.

आपको बता दें कि दो साल पहले एक होंडा EVU का आयोजन किया गया था, जो अब 2018 में उत्पादन में आएगा. हाचिगो ने इस बाबत साल 2016 में एक भाषण भी दिया था. जिसमे उन्होंने इलेक्ट्रिक वाहनों के निर्माण का जिक्र किया था और अब उनके मौजूदा बयान ने उनकी योजना की पुष्टि कर दी है.

ख़बरों के मुताबिक होंडा इलेक्ट्रिक/हाइब्रिड दोपहिया वाहन लाना चाहता है जिसमे द्वितीय इलेक्ट्रिक स्कूटर को विशेष रूप से जापानी पोस्ट ऑफिस को दैनिक सेवा के लिए विकसित किया जायेगा. होंडा अगर पोलुशन और पर्यावरण का साथ देने के लिए स्कूटर ला रहा है तो यह एक सराहनीय कदम है

ये है दुनिया की सबसे ज्यादा बिकने वाली 125 cc बाइक

टाटा की फ्लॉप नैनो की जगह लेगी ये इलेक्ट्रिक कार

सिर्फ 19,990 रूपये का है ये स्कूटर खरीदना है, तो जल्दी कीजिये

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -