टू-व्हीलर में बढ़ रहा है स्कूटर्स का दबदबा, टॉप-10 में शामिल हुई होंडा डीओ
टू-व्हीलर में बढ़ रहा है स्कूटर्स का दबदबा, टॉप-10 में शामिल हुई होंडा डीओ
Share:

भारत के टू-व्हीलर मार्केट में स्कूटर का दबदबा लगातार बना हुआ है. आपको बता दें कि टू-व्हीलर में सबसे ज्यादा बिकने वाली होंडा की एक्टिवा सबसे ऊपर है. इसके बाद दूसरी बाइक्स आती है. लेकिन अभी हाल ही की खबरों की माने तो टू-व्हीलर की टॉप-10 बिकने वाले वाहनों में अब होंडा की डीओ भी शामिल हो गई है.

पिछले दिनों एसआईएएम के आंकड़ों की माने तो मोटरसाइकिल की तुलना में स्कूटर अच्छा प्रदर्शन कर रहे है और प्रसेन्ट में ऑटो स्कूटर और समान इंजन क्षमता के साथ 100 से 110 cc की मोटरसाइकिल मार्केट में है. मई 2017 में टॉप 10 बिक्री वाले दोपहियां वाहनों को सूचीबद्ध किया गया है.

जिसमे होंडा एक्टिवा इस महीने सबसे टॉप पर है. जबकि टीवीएस जुपिटर आठवें नंबर पर थी. इस बार टॉप 10 बिकने वाली स्कूटी में जापानी ऑटोमेकर की होंडा डीओ पहली बार शीर्ष 10 की सूचि में शामिल हुई है. क्योंकि यह छह साल पहले शुरू हुई थी. आपको बात दें कि ग्राहकों की प्राथमिकता अब फैशनेबल यूनिसेक्स और ऑटोमेटिक स्कूटर में ज्यादा हो गई है.

आपको बता दें कि भारतीय बाजार में टू व्हीलर सेगमेंट में अब स्कूटी या स्कूटर को ज्यादा पसंद किया जा रहा है. जिसकी वजह से अब हर ऑटोमेकर कम्पनी अपनी नई स्कूटी लॉन्च करने पर विचार कर रही है.

भारत की टॉप 10 स्कूटी में अब ये स्कूटी भी हुई शामिल

होंडा ने लॉन्च किया अपना नया स्कूटर 'होंडा क्लिक'

सिर्फ 9 हजार रूपये में मिल रहा है TVS का ये स्कूटर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -