आसानी से पाइये टैंनिग से छुटकारा
आसानी से पाइये टैंनिग से छुटकारा
Share:

सूरज की किरणे हमारी त्वचा के लिए बहुत हानिकारक होती है. इस किरणों से सम्पर्क में आने से कई बार हमारी त्वचा झुलस भी जाती है जिसे हम सन टेन के नाम से भी जानते हैं. अगर कभी हमारी त्वचा में टेन हो जाता है तो हम घर पर मौजूद चीजों से ही इससे काफी राहत पा सकते हैं.

आलू के पेस्ट को तैयार करें और उसे टैनिंग से प्रभावित जगह पर लगाकर 15 मिनट के लिए छोड़ दें. और फिर चेहरा धो लें. 2 से तीन दिनों तक लगाने से फर्क नजर आने लगेगा. टेनिंग हटाने के लिए आप 1 गिलास दूध में 1 चम्मच चंदन का पाउडर डालकर पेस्ट बनाएं और इसे टेनिंग वाली जगह पर लगाएं और 30 मिनट के बाद धो लें. पपीते के गूदे को अच्छी तरह से मैश करके चेहरे पर लगाने से त्वचा बहुत ही सॉफ्ट होकर ग्लो करने है और साथ ही साथ सन टैनिंग की समस्या भी धीरे-धीरे कम होने लगती है.

केसर को दूध की मलाई के साथ मिला लें और उसमें दो से तीन बूंदे नींबू का रस डालकर चेहरे लगाएं. 15 मिनट के बाद चेहरा धो लें. टेनिंग कम होगी. बेकिंग सोडा को नींबू के रस की बराबर मात्रा के साथ मिलाए और 10 मिनट के लिए छोड़ दें. इससे भी टेंनिग में बहुत फायदा मिलेगा. हमेशा सनस्क्रीन एक इस्तेमाल करें और बाहर हमेशा खुद को पूरी तरह ढक कर जाना चाहिए.

सॉफ्ट स्किन के लिए करे निम्बू की चाय का इस्तेमाल

शैम्पू की जगह करे इन चीजो का इस्तेमाल

क्या करे जब पिम्पल्स फूट जाये तो

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -