रूखे बालों के लिए बाजारू प्रोडक्ट्स नहीं घरेलू नुस्खे है बेहतर
रूखे बालों के लिए बाजारू प्रोडक्ट्स नहीं घरेलू नुस्खे है बेहतर
Share:

आज नहीं तो कल, रूखे बालों की समस्यां हर किसी को आती है. बालों का ये रूप हमारे पूरे लुक न सिर्फ खराब करता है, बल्कि बालों की क्वालिटी को भी धीरे धीरे बिगाड़ देता है. बाज़ार में रुखे बालों के लिए बहुत सारे प्रोडक्ट्स हैं, लेकिन इन प्रोडक्ट्स में भी कई ऐसे केमिकल्स होते हैं जो आपके बालों को नुकसान पहुंचा सकते हैं. तो आइये जाने रूखे बालों की समस्यां को घरेलु नुस्खे से कैसे दूर किया जा सकता है. 

दही: दही एक नैचुरल कंडीशनर होता है. एक कटोरी मे 1 बड़ा चम्मच एप्पल साइडर विनेगर, 1 बड़ा चम्चम शहद और आधा कप दही मिलाकर जड़ों से लेकर पूरे बालों पर लगाएं. 15 मिनट बाद इसे गुनगुने पानी से धो लें. आप सिर्फ दही भी इस्तेमाल कर सकती हैं. अपने पूरे स्कैल्प पर दही लगाएं और 30 मिनट बाद इसे धो लें.

केले: केले में काफी मात्रा में पोटैशियम मौजूद होता है, जो बालों को हेल्दी बनाने में भी मदद करता है. एक पका केला लें और इसे अच्छी तरह मसलकर पेस्ट तैयार करें. अब इसे बालों की जड़ों से लेकर पूरे बालों पर अच्छी तरह लगाएं. 15 मिनट बाद शैम्पू से बालों को धो लें. आप चाहें तो केले में एक अंडे मिलाकर भी इस्तेमाल कर सकती हैं.

नारियल का तेल: रूखे बालों के लिए नारियल तेल एक लाजवाब ऑप्शन है. सोने से पहले उंगलियों की मदद से अपने बालों और स्कैल्प की नारियल तेल से मसाज करें. सुबह इसे धो लें. नियमित रूप से ऐसा कर रूखे बालों की परेशानी से आपको मिलेगा हमेशा के लिए छुटकारा.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -