पैसों के खेल पर भारी पड़ा राष्ट्रीय खेल हॉकी, सेमीफाइनल में भारत ने पाकिस्तान को 7-1 से चटाई धूल
पैसों के खेल पर भारी पड़ा राष्ट्रीय खेल हॉकी, सेमीफाइनल में भारत ने पाकिस्तान को 7-1 से चटाई धूल
Share:

नई दिल्ली: हाल में मिली जानकारी में पता चला है कि लंदन में खेले जा रहे वर्ल्ड हॉकी लीग सेमीफ़ाइनल टूर्नामेंट में भारत ने पाकिस्तान को करारी हार दी है. जिसमे भारत ने पाकिस्तान को 7-1 से हरा दिया है. बता दे कि आज भारत और पाकिस्तान के बिच क्रिकेट में चैंपियंस ट्रॉफी में जहा फाइनल मुकाबला कमजोर दिखाई दिया वही भारत और पाकिस्तान के बिच खेले गए वर्ल्ड हॉकी लीग सेमीफ़ाइनल टूर्नामेंट में भारत ने पाकिस्तान को 7-1 से हरा दिया. भारत की टूर्नामेंट में ये लगातार तीसरी जीत होने के साथ पाकिस्तान की तीसरी हार है. लीग के आख़िरी मैच में भारत की टक्कर 20 जून को हॉलैंड से होगी.

भारत और पाकिस्तान के बिच खेले गए इस मैच में पहले क्वार्टर के ख़त्म होने से पहले 13वें मिनट में ही जूनियर वर्ल्ड कप के हीरो हरमनप्रीत सिंह ने पेनल्टी कॉर्नर से गोल कर टीम इंडिया को बढ़त दिलाई. वही 21वें मिनट में भारतीय फ़ॉरवर्ड ने शानदार सेट पीस तैयार किया और तलविन्दर सिंह ने दूसरा गोल कर शानदार प्रदर्शन किया . 24वें मिनट में तलविन्दर सिंह ने एक और गोल किया और हाफ़ टाइम तक भारत ने 3-0 की बढ़त बनायीं.

दूसरे हाफ़ में खेले गए मुकाबले में  33वें मिनट में हरमनप्रीत ने पेनल्टी कॉर्नर से एक और गोल बनाने के साथ स्कोरबोर्ड पर भारत 4-0 से आगे रहा. थर्ड क्वार्टर के ख़त्म होने तक ये स्कोर भारत द्वारा बनाये रखा. आख़िरी क्वार्टर (47वें मिनट में) भारतीय खिलाड़ियों ने पाक डिफेंस को भेद दिया. जिसमे पांचवां गोल आकाशदीप ने किया. दो मिनट बाद ही प्रदीप मोर ने एक और गोल किया और भारत को आधा दर्जन गोलों की बढ़त मिल गई. मैच ख़त्म होने से तीन मिनट पहले राइट विंग से मिले क्रॉस में मो. उमर भुट्टा ने गोल कर स्कोर के अंतर को 6-1 कर दिया. किन्तु अगले ही मिनट में आकाशदीप ने इसका बदला लेते हुए पाकिस्तान को  7-1 से हरा दिया.

ICC Champions Trophy 2017 : फखर का शतक, पाकिस्तान बड़े स्कोर की ओर

ICC Champions Trophy 2017 : पाकिस्तान की अच्छी शुरुआत

ICC CHAMPIONS TROPHY 2017 : भारत को झटका रोहित शर्मा, विराट कोहली आउट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -