बांग्लादेश में हिन्दू पुजारी की हत्या
बांग्लादेश में हिन्दू पुजारी की हत्या
Share:

बांग्‍लादेश : बांग्‍लादेश में एक बार फिर एक हिंदू पुजारी को मौत के घाट उतार दिया गया है. स्‍थानीय पुलिस के मुताबिक शुक्रवार सुबह झिन्‍याद जिले में तीन मोटरसाइकिल सवार हमलावरों ने पुजारी पर किसी धारदार हथियार से हमला किया, जिससे उनकी तत्काल मौत हो गई. हत्या के कारणों का अभी तक कोई पता नहीं चल पाया है. पुलिस के मुताबिक, राजधानी ढाका से दक्षिण पश्चिम में 300 किलोमीटर दूर झिन्‍याद जिले में एक मंदिर के पास से 45 वर्षीय श्‍यामनोन्‍दा का शव बरामद हुआ था.

झिन्‍याद जिले के प्रशासनिक अधिकारी महबूबर रहमान ने बताया कि शुक्रवार सुबह पुजारी श्‍यामनोन्‍दा सुबह की पूजा के लिए फूल लाने गए थे, तभी मोटरसाइकिल पर सवार तीन युवक वहां आए और धारदार हथियार से उनकी हत्‍या कर फरार हो गए. रहमान ने बताया कि जिस तरह हत्या की गई है, यह किसी स्थानीय आतंकी की करतूत लगती है.

बता दें कि हाल के दिनों में बांग्‍लादेश में कई उदारवादी लोगों की हत्‍या हो चुकी है. इन हत्‍याओं की जिम्‍मेदारी इस्लामिक स्टेट ने भी ली है. गौरतलब है कि बांग्लादेश में करीब 1.5 करोड़ हिंदू आबादी है. जून 2016 में नलदंगा मंदिर के पुजारी अनंत गोपाल गंगुल की नुकीले हथि‍यार से वार कर हत्या कर दी गई थी, जबकि फरवरी 2016 में पुजारी जगेश्वर राय को आतंकियों ने मौत के घाट उतार दिया था.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -