जर्मनी में महिलाऐं नहीं पहन सकेंगी हिजाब
जर्मनी में महिलाऐं नहीं पहन सकेंगी हिजाब
Share:

जर्मनी। वैश्विक आतंकवाद को लेकर विश्व समुदाय सख्त नज़र आ रहा है। विभिन्न देशों में जहां दाढ़ी रखने वाले और विशेष तरह की टोपी पहनने वालों को संदेह की नज़र से देखा जा रहा है वहीं जर्मनी में तो अब महिलाओं का हिजाब पहनना भी मुश्किल होने लगा है। जी हां, अब जर्मनी अपने देश में महिलाओं के हिजाब पहनने पर रोक लगा रहा है। इस तरह का प्रतिबंध केवल सरकारी कर्मचारियों पर लगाया जाना है। इस मामले में संसद में प्रस्ताव रखा गया।  

इस प्रस्ताव के ही साथ विधेयक पर चर्चा हुई। बाद में इस विधेयक को जर्मनी के बुंडेसटाग में स्वीकृति मिल गई। अब सरकारी कर्मचारियों को अपने चेहरे को ढंकने की मनाही होगी। यह नियम जहां न्यायिक अधिकारियों कर्मचारियों व जजेस पर लागू होगा वहीं सैनिकों पर भी यह नियम लागू होगा। गौरतलब है कि विभिन्न वर्गों और क्षेत्रों में काम करने वाली सरकारी महिला कर्मचारी इस नियम से प्रभावित होंगी।

इतना ही नहीं सरकार ने कहा है कि सरकारी संस्थानों के अनुसार किसी को भी चेहरे को ढंकने की अनुमति नहीं दी जा सकती है। जर्मनी में बड़े पैमाने पर शरणार्थी पहुंचे थे और ऐसे में दक्षिण पंथी दल इनका विरोध करते हुए आतंकवाद को मसला बना रही हैं ऐसे में हिजाब पहनने का विरोध किया जा रहा है। हालांकि अब बुंडेसटाग में स्वीकृत विधेयक को उपरी सदन में पारित होना होगा लेकिन इसका नियम बनना लगभग तय है गौरतलब हे कि आॅस्ट्रिया और नाॅर्वे इस मामले में प्रतिबंध लगा सकते हैं।

CRPF के जवानों की बहादुरी से नाकाम हुई बैंक लूट, एक आतंकी पकड़ाया

अनंतनाग के बैंक में आतंकी हमला, एक जवान घायल, एक आतंकी पकड़ाया

तारिक फतेह पर हमले की साजिश रच रहे थे आतंकी, भीड़ वाले क्षेत्र में थे हमले का प्लान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -