UP असेंबली को उड़ाने की साजिश, विधानसभा में मिला PETN विस्फोटक, CM योगी ने तत्काल बुलाई हाईलेवल मीटिंग
UP असेंबली को उड़ाने की साजिश, विधानसभा में मिला PETN विस्फोटक, CM योगी ने तत्काल बुलाई हाईलेवल मीटिंग
Share:

उत्तरप्रदेश : उत्तर प्रदेश विधानसभा के सुरक्षा में बड़ी लापरवाही सामने आई है. बुधवार को चेकिंग के दौरान डॉग स्कवॉयड को विस्फोटक मिला था. फॉरेंसिक टेस्ट में विस्फोटक की पुष्टि PETN विस्फोटक के रूप में है. इसकी पुष्टि होते ही यूपी विधानसभा की सुरक्षा पर कई सवालिया निशान खड़े हो गए है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस मुद्दे पर तत्काल हाईलेवल मीटिंग बुलाई है, बैठक में सुरक्षा को लेकर चर्चा होगी. गौरतलब है कि यूपी विधानसभा में बजट सत्र चल रहा है.

जानकारी के मुताबिक बताया जा रहा है कि यह विस्फोटक नेता प्रतिपक्ष की सीट से लगभग 50-60 मीटर की दूरी पर मिला था. PETN विस्फोटक काफी खतरनाक विस्फोटकों में से एक है, ये विस्फोटक रंगहीन, गंधहीन होता है. इसे मेटल डिटेक्टर के जरिए भी ढूंढ पाना काफी मुश्किल है, लेकिन डॉग स्कवॉयड ने इसे ढूंढ निकाला. आपको बता दें कि PETN नाम का यह पाउडर हाई इंटेंसिटी एक्सप्लोसिव है जो 12 जुलाई की शाम जो विधानसभा के भीतर मिला था.

यह विस्फोटक 50 से 60 ग्राम की मात्रा में मिला था. संदिग्ध पाउडर के मिलते इसकी सूचना सबसे पहले सीएम को दी गई लेकिन कोई हंगामा ना हो इसलिए सदन के खत्म होने का इंतजार किया गया. मामले के बाद गुपचुप तरीके से जांच बुलाई गई, फॉरेंसिक एक्सपर्ट बुलाए गए और उसे जांच के लिए भेजा गया. विधानसभा सुरक्षा के मुताबिक विधानसभा खत्म होने के बाद देर रात को बम निरोधक दस्ते समेत कई जांच टीमों ने पूरे विधानसभा को खंगाला था. जब विधानसभा के तमाम अधिकारी और कर्मचारी घर चले गए तब इस विस्फोटक पाउडर को गुपचुप तरीके से फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा गया.

CAG से की योगी आदित्यनाथ सरकार ने आॅडिट करवाने की मांग

CM योगी आदित्यनाथ सरकार ने पेश किया अपना पहला बजट

कांवड़ यात्रा को लेकर भी हाई अलर्ट जारी

अब राखी ने फोड़ा CM योगी आदित्य नाथ बम...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -