योगी बोले - देश की सबसे बड़ी विधानसभा को उड़ाने की साजिश के तहत रखा गया विस्फोटक, होगी NIA जांच
योगी बोले - देश की सबसे बड़ी विधानसभा को उड़ाने की साजिश के तहत रखा गया विस्फोटक, होगी NIA जांच
Share:

उत्तरप्रदेश विधानसभा की सुरक्षा में बड़ी चूक सामने आई है. विधानसभा परिसर में विफोटक मिलने से हड़कंप मच गया. जाँच के दौरान विस्फोटक की PETN विस्फोटक के रूप में पुष्टि हुई है. इस घटना के बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा में कहा कि सुरक्षा सिर्फ सरकार की जिम्मेदारी नहीं है. उन्होंने कहा कि 12 जुलाई को बजट सत्र के दौरान कोई भी विधायकों के अलावा कोई नहीं आ सकता है. लेकिन नेता विपक्ष की सीट के पास विस्फोटक मिलना चिंता का विषय है. योगी ने मांग की है कि इस मामले में NIA जाँच होनी चाहिए.

साथ ही साथ योगी ने सभी विधायकों से अपील की, कि कोई भी विधायक विधानसभा में फोन लेकर ना आए, अगर कोई फोन लेकर आता है तो उसे साइलेंट मोड़ पर रखे. अगर कोई विधायक भाषण देना चाहता है तो अपने साथ नोटबुक लेकर आए. योगी ने बताया कि यह एक शक्तिशाली विस्फोटक है जो पूरे विधानसभा को उड़ाने के लिए मात्र 500 ग्राम कि मात्रा में काफी है. यहां विस्फोटक मिलना चिंता की बात है. योगी ने कहा कि विधानसभा में 150 ग्राम विस्फोटक एक पुड़िया में मिला है. उन्होंने कहा कि स्थिति की गंभीरता को देखते हुए किसी एक व्यक्ति विशेष के लिए सुरक्षा में कोई छूट नहीं दे सकते हैं. इस विस्फोटक का सामान्य रूप से पता नहीं लगाया जा सकता है. डॉग स्कवॉयड भी इसे नहीं सूंघ सकते, ये एक साजिश है. मैं चाहता हूं कि जो भी यहां पर कर्मचारी काम करते हैं, उनका पुलिस वेरिफिकेशन होना चाहिए.

योगी ने कहा कि अगर हम एयरपोर्ट में भी जाते हैं तो जांच करवानी पड़ती है. इसलिए सदन में भी आने पर हर किसी की सुरक्षा होनी चाहिए, इस सुरक्षा में सेंध लगाने वाले कौन हैं इसकी जांच होनी चाहिए. जो भी इसके पीछे हैं उनकी जांच होनी चाहिए. हमारी विधानसभा के पास कोई भी सुरक्षा की तैयारी नहीं है, ये काफी गंभीर मुद्दा है कि देश की सबसे बड़ी विधानसभा होने के बावजूद भी ऐसी सुरक्षा नहीं है. हमारे पास आतंकी हमले के लिए भी कोई रिस्पांस टीम नहीं है. विधानसभा में बिना पास के वाहनों की एंट्री बंद होनी चाहिए, विधानसभा में QRT टीम होनी चाहिए. योगी ने कहा कि सभी बैग और मोबाइल रखने के लिए विधानसभा के बाहर व्यवस्था होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि तीन लेयर सुरक्षा होने के बावजूद इस तरह की घटना होना दिखाता है कि कुछ लोग जानबूझ कर शरारत कर रहे हैं.

NIA से जाँच की अपील

सीएम योगी की अपील के बाद यूपी विधानसभा स्पीकर ह्रदयनारायण दीक्षित ने कहा कि विधानसभा के सभी गेटों पर बॉडी स्कैनर लगाए जाएंगे, इसके अलावा सभी पुरानी गाड़ियों के पास भी रद्द किए जाएंगे. हम सभी इस मुद्दे को एनआईए को सौंपने की अपील करेंगे. उन्होंने कहा कि विधानसभा में QRT टीम को तैनात किया जाएगा.

CM योगी आदित्यनाथ ने सरकारी खर्च को कम करने का किया प्रयास

UP असेंबली को उड़ाने की साजिश, विधानसभा में मिला PETN विस्फोटक, CM योगी ने तत्काल बुलाई हाईलेवल मीटिंग

CAG से की योगी आदित्यनाथ सरकार ने आॅडिट करवाने की मांग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -