पहली बार राज कपूर ने इस तरह लिया था ड्रीम गर्ल का स्क्रीन टेस्ट...
पहली बार राज कपूर ने इस तरह लिया था ड्रीम गर्ल का स्क्रीन टेस्ट...
Share:

बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी ने आज भी अपनी खूबसूरती बरक़रार रखी है. अभिनय के साथ-साथ हेमा के नृत्य के भी सभी दीवाने है. हेमा मालिनी भरतनाट्यम की एक बेहतरीन नृत्यांगना है. शायद ही इस दौर में कोई ऐसा होगा जो हेमा को नहीं जानता होगा. हेमा का जन्म तमिलनाडु के अम्मानकुडी नामक स्थान में 16 अक्टूबर, 1948 को हुआ था. उन्होंने अपनी शिक्षा तमिल नाडु के आंध्र महिला सभा से की थी. हेमा के पिता वी.एस.आर. चक्रवर्ती तमिल फिल्मों के निर्माता थे.

आज की ये सुपरहिट एक्ट्रेस को अपने करियर की शुरुआत में एक निर्माता निर्देशक ने ये कहा था कि हेमा में स्टार अपील नहीं है. जी हाँ... तमिल फिल्मो के डायरेक्टर श्रीधर ने हेमा को ये कहकर काम देने से इंकार कर दिया था कि उनमे स्टार अपील नहीं है लेकिन बाद में हेमा अपनी मेहनत और लगन से बॉलीवुड की एकमात्र ‘ड्रीम गर्ल’ कहलाने वाली एकमात्र अभिनेत्री बनीं. बॉलीवुड में पहला ब्रेक हेमा को अनंत स्वामी ने दिया था. हेमा ने साल 1968 में फिल्म ‘सपनों का सौदागर’ से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी. उस वक़्त हेमा की उम्र मात्र 16 वर्ष ही थी. इस फिल्म में हेमा के साथ राज कपूर ऑपोसिट रोल में थे.

एक दिलचस्प बात तो ये है कि खुद राज कपूर ने ही हेमा का स्क्रीन टेस्ट लिया था. हेमा मालिनी का ये मानना है कि आज वे जो कुछ भी है सिर्फ राज कपूर की बदौलत है. वैसे आज भी हेमा अभिनय के और नृत्य के लोग दीवाने है. उन्हें जन्मदिन की बहुत-बहुत बधाई.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

CBFC का जमकर लुत्फ़ ले रही हूँ, विद्या बालन

BOLLYWOOD सिंगर अंकित तिवारी, आकृति कक्कड़ व शिल्पा राव के खिलाफ FIR दर्ज

टॉयलेट...के Actor की दीवानी हुई टाइगर...की Actress

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -