बिहार में बाढ़ से पश्चिम चम्पारण में 41 लोगो की मौत
बिहार में बाढ़ से पश्चिम चम्पारण में 41 लोगो की मौत
Share:

पटना: बिहार में भारी बारिश के चलते जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है. वही कई इलाको में बाढ़ के हालात बन गए है, जिससे पश्चिम चम्पारण में 41 से ज्यादा लोगो की मौत हो गए है. बिहार में बाढ़ से पश्चिम चम्पारण में भारी नुकसान हुआ है. बाढ़ का पानी कई गांवों में घुस गया है. ऐसे में बचाव दल द्वारा लोगो को बाहर निकाला जा रहा है. कई क्षेत्रों में लोगों को सुरक्षित क्षेत्रों तक पहुॅंचाया जा रहा है. बाढ़ से सबसे ज़्यादा खराब हालात किशनगंज,अररिया, पूर्णिया,सुपौल, मधेपुरा,कटिहार,पूर्वी और पश्चिमी चंपारण, मधुबनी, सीतामढ़ी क्षेत्रों में हुए है.

बताया जा रहा है कि नेपाल के मध्य और पश्चिमी क्षेत्र में जोरदार बारिश होने से गंड़क में बाढ़ के हालात पैदा हो गए है. हालात बिगड़ने पर एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम ने स्थिति संभाली. केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बिहार की बाढ़ को लेकर ट्विट किया और लिखा कि केंद्र सरकार राहत और बचाव कार्य करने में सहायता मिलेगी. इन इलाकों में राहत और बचाव के लिए सरकार ने NDRF और SDRF के साथ सेना को भी उतारा है.

बाढ़ के कारण क्षेत्र में कई रेल सेवाओं को रद्द कर दिया गया है. तो कुछ रेल सेवाऐं परिवर्तित कर दी गई हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह व रक्षामंत्री अरूण जेटली से चर्चा कर स्थिति का जायजा लिया है. इस दौरान राहत व बचाव के पर्याप्त प्रबंध हेतु मदद की अपील की गई. राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आपदा प्रबंधन को लेकर बैठक में चर्चा की है.

पढ़िए देश-विदेश से जुड़ी छोटी-बड़ी ताज़ा खबरे न्यूज़ ट्रैक पर सीधे अपने मोबाइल पर 

उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में फटा बादल, 8 जवान लापता, 4 लोगों की मौत

पूर्वोत्तर भारत में बारिश का कहर, कई ट्रेनें हुई रद्द

नेपाल में बादल फटने से बाढ़ का कहर, अभी तक 55 की हुई मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -